नेशनल

राजनाथ बोले जवानों के शहीद होने पर परिवार को मिलेगी 1 करोड़ की मदद, बॉर्डर का लिया जायजा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
135
| मई 20 , 2017 , 19:32 IST | सिक्किम

राजनाथ सिंह सिक्किम के नाथु ला के सैनिक सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे। वहां पर उन्होंने घोषणा की कि ड्यूटी पर तैनात पैरामिलिट्री फोर्स के किसी भी जवान के शहीद होने पर उसके परिवार को मदद राशि के तौर पर 1 करोड़ रुपए देंगे।

उन्होंने कहा कि जवानों की शहादत को पैसों से तौला नहीं जा सकता मगर उनके परिवार को किसी तरह की परेशानी का सामना करना न पड़े, इसलिए मैं भरोसा दिलाता हूं कि उन्हें आर्थिक मदद जरूर मिलेगी।

इसी के साथ राजनाथ सिंह ने कहा कि पैरामिलिट्री फोर्स के 34 हजार कॉन्स्टेबल्स की पोस्ट्स को अपग्रेड कर उन्हें हेड कॉन्स्टेबल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी जवान को कोई आपत्ति हैं तो वो अपनी शिकायत मिनिस्ट्री के ऐप पर बताएं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि,

पैरामिलिट्री फोर्स पर हमें नाज है, उनकी कुर्बानियों को सलाम करता हूं। फोर्सेस नक्सलियों और जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लड़ रही है।

पैरामिलिट्री फोर्स के वेलफेयर के लिए काफी कुछ किया गया है, लेकिन अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। दरअसल, राजनाथ सिंह इंडो-चीन बॉर्डर पोस्ट का दौरा कर वहां की सुरक्षा का जायजा लिया। बता दें कि इंडो-चीन बॉर्डर पर नाथु ला में इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस यानी ITBP तैनात है।

Rajnath

उन्होंने ITBP से कहा कि अपनी शिकायतें मिनिस्ट्री के ऐप में दर्ज करें ताकि उन्हें दूर किया जा सके। वहीं पहाड़ी इलाकों में ITBP के जवानों को मिलने वाले अलाउंस को एक जैसा करने की मांग पर विचार करने की बात कही।


कमेंट करें