अभी-अभी

राजनाथ ने दिया सरकार के 3 साल का हिसाब, कहा-जवानों ने मार गिराये 368 आतंकवादी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
126
| जून 3 , 2017 , 14:40 IST | नयी दिल्ली

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार लोगों का विश्वास हासिल कर कश्मीर मुद्दे का स्थाई समाधान चाहती है। राजनाथ ने कहा कि सरकार इस दिशा में आगे बढ़ रही है। राजनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा,

हम कश्मीर मुद्दे का स्थाई समाधान चाहते हैं और हम कश्मीर के लोगों का विश्वास हासिल कर इसका समाधान निकालेंगे।

राजनाथ ने कहा कि पिछले तीन सालों में सुरक्षाबलों ने 368 आतंकियों को मार गिराया है। गृहमंत्री ने अपने बयान में सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि आईएसआईएस को भारत में घुसने से मोदी सरकार ने हर तरफ से लगाम लगाकर रखी है। उनके मुताबिक भारत ने आईएसआईएस के करीब 90 आतंकियों को धर-दबोचा है।

राजनाथ ने कहा कि कश्मीर की समस्या सन 1947 से है और यह कुछ ही महीनों में हल नहीं हो सकती। राजनाथ ने कहा, "यह समस्या 1947 से ही है। इसे चुटकियों में नहीं सुलझाया जा सकता। इसमें समय लगेगा लेकिन हम इसका स्थाई समाधान निकालेंगे और हम इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।"

राजनाथ ने कहा कि उनकी सरकार बातचीत के जरिए समाधान चाहती है। उन्होंने कहा,"सभी समस्याओं को बातचीत से सुलझाया जा सकता है। जो भी हमसे बात करना चाहता है, हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।"


कमेंट करें