नेशनल

राजनाथ सिंह ने इस सिंघम को दी नक्सलियों की सुपारी, वीरप्पन को लगा चुका है ठिकाने

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
469
| अप्रैल 27 , 2017 , 12:50 IST | नई दिल्ली

सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद लगातार विपक्ष के निशाने पर आए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नक्सलियों से बदला लेने का पूरा मन बना लिया है। नक्सलियों से 25 सीआरपीएफ जवानों का बदला लेने के लिए राजनाथ सिंह ने उस आईपीएस अफसर को चुना है जिसने तीन राज्यों की पुलिस के नाम में दम कर देने वाले चंदन तस्कर वीरप्पन को मारा था।

F4de5a7a

जिस आईपीएस अफसरों का हाथों में नक्सलियों से बदला लेने की जिम्मेदारी है, उसका नाम है के. विजय कुमार। विजय कुमार 1975 बैच के आईपीएस अफसर हैं। विजय कुमार ने तीन दशक तक तीन राज्यों के जंगलों में खौफ का पर्याय रहे चंदन तस्कर वीरप्पन को ठोका था। वो भी तब जब तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के उन घने जंगलों में घुसने से सेना के जवान भी कांपते थे।

वीरप्पन की दहशत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने सेना और तीनों राज्यों की सरकार को चुनौती दी थी कि हिम्मत है तो पकड़कर दिखा दो। मगर बरसों की लुका-छिपी खेल के बाद आखिरकार इस आइपीएस ने बड़ी-बड़ी डरावनी मूंछो वाले वीरप्पन का काम तमाम कर दिया।

A2310510
सूत्रों की मानें तो जब राजनाथ सिंह ने के. विजय कुमार को मिलने के लिए बुलाया तो उन्होंने खुली छूट देने की बात कही। जिसपर राजनाथ सिंह का कहना था कि जो चाहिए वो ले लो, लेकिन नक्सली नेता हिडमा जो सुकमा हमले का मास्टर माइंड था उसका वही हाल करो जो वीरप्पन का किया था।

39caef70

क्योंकि विजय कुमार तमाम ऑपरेशन के एक्सपर्ट हैं, इस नाते पुलिस सेवा से रिटायर होने के बाद भी गृहमंत्रालय बतौर सुरक्षा सलाहकार उनकी सेवाएं ले रहा है।


कमेंट करें