नेशनल

राज्यपाल शासन के बाद पहली बार श्रीनगर पहुंचे राजनाथ, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1347
| जुलाई 5 , 2018 , 14:30 IST

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी गठबंधन टूटने और राज्यपाल शासन लगने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहली बार दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर हैं। श्रीनगर में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की और अधिकारियों से कश्मीर के मौजूदा हालात पर चर्चा की।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा, संयुक्त सचिव जम्मू व कश्मीर ज्ञानेश कुमार और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी  भी शामिल हुए।

बता दें कि आतंकी बुरहान वानी की बरसी (8 जुलाई) पर अलगाववादियों ने घाटी में बंद का ऐलान किया है। इससे अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा पर असर पड़ सकता है। केंद्रीय गृह मंत्री ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त के लिए जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों के साथ भी विचार विमर्श किया।

इससे पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को राज्यपाल एन. एन. वोहरा से मुलाकात की और कश्मीर के हालात की समीक्षा के साथ जम्मू-कश्मीर के विकास कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी ली।

701018-rajnath-vohra-pti

आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। आज वो बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा के दर्शन करने जाने वाले थे, लेकिन खराब मौसम के कारण उन्होंने इसे टाल दिया है। इससे पहले बुधवार को उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वो गुरुवार को बाबा अमरनाथ के दर्शन करने जाएंगे और श्रद्धालुओं से मुलाकात कर यात्रा प्रबंधों के बारे में उनसे फीडबैक भी लेंगे। 


कमेंट करें