अभी-अभी

अयोध्या में मैंने तुड़वाया था विवादित ढांचा, फांसी हो जाए...बयान से नहीं पलटूंगा: वेदांती

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
121
| अप्रैल 21 , 2017 , 13:30 IST | अयोध्या

एक तरफ बाबरी मस्जिद का विवादित ढांचा तोड़ने पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती पर अपराधिक मुकदमा चलाने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। वहीं दूसरी ओर रामजन्म भूमि न्यास के सदस्य और पूर्व बीजेपी सांसद राम विलास वेदांती ने कहा है कि उन्होंने ही कार सेवकों को विवादित बाबरी मस्जिद ढांचा तोड़ने का आदेश दिया था।

Vedanti 1

वेदांती का बयान पार्टी की मुश्किलें बढ़ा सकता है। वेदांती ने दावा किया है कि अयोध्या में बाबरी ढांचा उनके कहने पर तोड़ा गया। वेदांती की मानें तो उन्होंने ही कार सेवकों को ढांचा तोड़ने के आदेश दिए थे। उनके मुताबिक वीएचपी के दिवंगत नेता अशोक सिंघल के अलावा महंत अवैधनाथ भी इसमें शामिल थे।

वेदांती का कहना था कि,

भले ही मुझे फांसी हो जाए लेकिन मैं अपने बयान से पलटूंगा नहीं

सुप्रीम कोर्ट के आदेश की वजह से फिर से चर्चा में है मामला

सुप्रीम कोर्ट के नए आदेश के बाद बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला फिर से चर्चा में है। सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 13 लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश का मुकदमा चलाने का आदेश दिया है। अदालत ने दो साल के अंदर सुनवाई पूरी करने समेत कई बड़े फैसले किए हैं। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मामले को दोनों पक्ष बातचीत के जरिये सुलझाएं।

Babri 1


कमेंट करें