नेशनल

सजा के खिलाफ हाई कोर्ट जाएगा बलात्कारी बाबा! मिली है 20 साल की सजा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
184
| अगस्त 29 , 2017 , 07:55 IST | रोहतक

दुष्कर्म के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करेंगे। सीबीआई अदालत ने डेरा प्रमुख को दुष्कर्म के दो मामलों में 20 साल के सश्रम कारावास व 30 लाख जुर्माने की सजा सुनाई है।

डेरा प्रमुख के वकील एस.के. गर्ग ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने अदालत से निवेदन किया कि सजा सुनाने में उदारता बरती जाए क्योंकि दुष्कर्म के मामले पुराने हैं। गर्ग ने कहा कि, हमने अदालत से निवेदन किया कि मामले में उदारता बरती जाए क्योंकि मामला 18 साल पुराने हैं और इस अवधि के दौरान दूसरे अन्य मामले नहीं हैं।

उन्होंने अदालत से यह भी निवेदन किया कि राम रहीम के सामाजिक कार्यों पर विचार करते हुए उन्हें न्यूनतम सजा दी जाए। डेरा प्रमुख राम रहीम को सोमवार को 20 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई। राम रहीम को यह सजा अपनी दो साध्वियों के साथ दुष्कर्म व आपराधिक धमकी देने के मामले में दी गई।

11_05_441836336ram..-ll

गौरतलब है कि अपनी दो शिष्याओं के साथ 18 साल पहले दुष्कर्म करने और आपराधिक धमकी देने के अपराध में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई और 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, डेरा प्रमुख को दुष्कर्म के दोनों मामलों में 10-10 साल जेल की सजा सुनाई गई है।


कमेंट करें