नेशनल

बलात्कारी राम रहीम का ड्राइवर और IT हेड गिरफ्तार, पूछताछ में हो सकते है बड़े खुलासे

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
178
| सितंबर 13 , 2017 , 14:47 IST | हिसार

राम रहीम मामले में हरियाणा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। रोहतक की सुनारिया जेल में रेप के आरोप में बंद राम रहीम के ड्राइवर हरमेल सिंह और आईटी हेड विनीत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उनसे पुछताछ कर रही है। इस गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने राम रहीम के गुर्गों से 14 लाख रुपये भी बरामद किए हैं।

इसके अलावा पुलिस ने सिरसा डेरा में लगे 5000 सीसीटीवी कैमरों को रिकॉर्ड करने वाली हार्ड डिस्क को भी बरामद कर लिया है। इस हार्ड डिस्क में राम रहीम के जेल जाने से पहले तक का हर रिकॉर्ड है। यहां तक की राम रहीम के डेरे के अंदर की गतिविधियां भी इसमें रिकॉर्ड हैं। पुलिस ने हार्ड डिस्क को डेरा मुख्यालय से दूर खेत में बने टॉयलेट से बरामद किया है।

वहीं, हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु ने बताया कि जिस दिन राम रहीम को पंचकुला कोर्ट में सजा सुनाई जानी थी, उस दौरान राम रहीम के साथ कोर्ट पहुंची करीब 170 गाड़ियों में से पुलिस ने 65 गाड़ियों को कब्जे में ले लिया गया है।

Ram-rahim-afp

बता दें कि, जिस दिन राम रहीम को सजा सुनाई जानी थी उसी दिन डेरा की लग्जरी गाड़ियों को डेरा मुख्यालय के पिछले गेट से बाहर ले जाकर फूलकां रोड पर आग के हवाले कर दिया था। जिसके बाद गाड़ियों में आग लगाने वाले लोग दूसरी गाड़ियों में बैठकर वहां से फरार हो गए थे। पुलिस तभी से आरोपियों की धरपकड़ में जुटी हुई थी। एक आरोपी हरमेल सिंह को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

वहीं, दूसरी तरफ राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत की तलाश जारी है। राम रहीम की राजदार हनीप्रीत के राजस्थान में होने आशंका जताई जा रही है। खुफिया सूत्रों के अनुसार राजस्थान में राम रहीम का गृह राज्य है, हनीप्रीत वहीं कहीं पर किसी खास व्यक्ति के साथ छिपी हुई है।

गौरतलब है कि हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी है। हरियाणा पुलिस हनीप्रीत को देशद्रोह के आरोप में तलाश रही है। पुलिस का मानना है कि हनीप्रीत से राम रहीम के जुड़े कई बड़े राज सामने सकते हैं।


कमेंट करें