नेशनल

राम रहीम के डेरे में सर्च ऑपरेशन शुरू, 5000 जवान तैनात, इलाके में लगा कर्फ्यू

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
161
| सितंबर 8 , 2017 , 09:55 IST | चंडीगढ़

हरियाणा के सिरसा के पास डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और जिला प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था और कर्फ्यू के बीच तलाशी अभियान शुरू कर दिया। यह तलाशी सेवानिवृत्त न्यायाधीश ए.के.एस पवार की निगरानी में हो रही है। इन्हें पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने नियुक्त किया था। इस तलाशी की वीडियोग्राफी भी की जा रही है।

अर्धसैनिक बलों और हरियाणा पुलिस के साथ वरिष्ठ पुलिस प्रशासन और पुलिस अधिकारी भी इस तलाशी अभियान में शामिल हैं। डेरा के विभिन्न क्षेत्रों की तलाशी के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेटों को नियुक्त किया गया है। इसमें पुलिस, राजस्व, स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यटन और अन्य विभागों के अधिकारी भी शामिल हैं। बम निरोधक दस्ते, कमांडोज, स्निफर डॉग की भी तैनाती की गई है।

डेरा मुख्यालय में तलाशी अभियान चलाने के लिए हाईकोर्ट की मंजूरी मिलने के बाद 5000 जवानों को तैनात किया गया है। वहीं अकाउंट्स की जांच करने के लिए 100 बैंक कर्मचारियों को बुलाया गया है। वहीं डेरा की प्रवक्ता विपश्यना इंसान ने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि डेरा सच्चा सौदा हमेशा से कानून का पालन करता रहा है।

सिरसा और आसपास के क्षेत्रों से डेरा मुख्यालय जाने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया है। गौरतलब है कि दो साध्वियों के साथ दुष्कर्म में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिह को अदालत ने 20 साल कैद की सजा सुनाई है।


कमेंट करें