नेशनल

हार्ड डिस्क में मिली डेरा की 700 Cr की प्रॉपर्टी, हवाला कारोबार के भी मिले तार

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
107
| अक्टूबर 6 , 2017 , 11:06 IST | सिरसा

पंचकूला पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के मैनेजमेंट कमिटी के 45 सदस्यों को नोटिस भेजा है। इस लिस्ट में विपासना इंसां, आदित्य इंसां, डेरा के डॉक्टर पीआर नैन और डेरा सच्चा सौदा के वकील एसके गर्ग नि‍रवाना को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। इसके अलावा हरियाणा पुलिस को एक हार्ड डिस्क मिली है, जिसमें गुरमीत राम रहीम की 700 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी और हवाला कारोबार की पूरी डिटेल है। ईडी को ये हार्ड डिस्क सौंपी जाएगी।

बता दें कि, डेरा सच्चा सौदा के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी के दौरान ये हार्ड डिस्क बरामद की गई है। इस हार्ड डिस्क को जलाकर नष्ट करने की कोशिश भी की गई थी। इसके बावजूद पुलिस ने हार्ड डिस्क को बरामद कर लिया। पुलिस आसानी से डिस्ट से पूरा डाटा निकाल सकती है।

इस डिस्क के अंदर हवाला से लेकर राम रहीम की प्रॉपर्टी और कारोबार की पूरी डिटेल्स मौजूद है। साथ ही डिस्क में डेरे के लिए कितनी रकम ली गई। कहां कितने रुपये इन्वेस्ट किए गए सबकी जानकारी है। इसके अलावा डेरे के हत्यारों की भी जानकारी इस हार्ड डिस्क में मौजूद है।

Ram rahim

बता दें कि, साध्वी रेप केस में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम के खिलाफ एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने रेगुलर इंक्वायरी शुरू कर दी है। पूरे हरियाणा में अलग-अलग डिपार्टमेंट्स से दस्तावेज जुटाए गए हैं। ये दस्तावेज प्रॉपर्टी से लेकर हवाला से जुड़े बताए जा रहे हैं।

इसके अलावा नपुंसक बनाए गए चार डेरा समर्थकों को सीबीआई के हवाले भी किया जा सकता है। सीबीआई इन्हें बतौर गवाह पेश कर सकती है। शुक्रवार तक सभी डॉक्यूमट्सें पूरे होने पर इन लोगों की लिस्ट, मेडिकल रिपोर्ट और कबूलनामे सीबीआई को दिए जाएंगे।


कमेंट करें

अभी अभी