नेशनल

पीड़ित साध्वियों ने HC में दायर की याचिका, बोलीं- राम रहीम को हो उम्रकैद की सजा

अर्चित गुप्ता | 0
77
| अक्टूबर 4 , 2017 , 15:05 IST | चंडीगढ़

साध्वी रेप केस में 20 साल की सजा काट रहे पूर्व डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बुधवार को एक नया झटका लगा है। दोनों पीड़ित साध्वियों ने गुरमीत राम रहीम के खिलाफ पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में बुधवार को एक याचिका दायर की। इस याचिका में दोनों साध्वियों ने गुरमीत राम रहीम को उम्रकैद की सजा देने के मांग की है। बता दें ​कि राम रहीम को 15 साल से चल रहे रेप केस में 25 अगस्त को दोषी ठहराया गया था। उसके बाद पंचकूला में राम रहीम के समर्थकों ने हिंसा फैलाई थी, जिसमें 41 लोग मारे गए थे।

खूब आगजनी और तोड़फोड़ हुई थी। 28 अगस्त को राम रहीम को केस में 20 साल की सजा सुनाई गई। इससे पहले राहत के लिए गुरमीत राम रहीम हाईकोर्ट गया था, लेकिन तकनीकी पेंच फंसने पर अब उसे दोबारा याचिका दायर करनी होगी। कोर्ट ने दो साध्वियों से रेप केस में राम रहीम को अलग-अलग 10-10 साल की सजा सुनाई थी। इसके अलावा 15-15 लाख रुपये दोनों मामलों में जुर्माना भी लगाया था।

उस वक्त कोर्ट ने अपने फैसले में गुरमीत पर बेहद सख्त टिप्पणी की थी। उसके अपराध को रेयरेस्ट ऑफ दी रेयर मानते हुए सजा दी थी।  कोर्ट का मानना था, 'दोषी ने खुद को भगवान के रूप में पेश किया और अपनी ताकत का दुरुपयोग करते हुए मासूम लड़कियों के साथ रेप किया। यह मामला रेयरेस्ट ऑफ दी रेयर केस की श्रेणी में आता है।

Gurumeet_Ram_Rahim_1505589664


कमेंट करें