नेशनल

गुरमीत राम रहीम को चोरों ने लगाई चपत, चुरा ले गए जूते और महंगे समान

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
254
| अक्टूबर 2 , 2017 , 15:35 IST | बहादुरगढ़

रेप मामले में जेल की हवा खा रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के लिए एक और बुरी खबर आई है। शनिवार को बहादुरगढ़ के मेहंदीपुर डाबोडा इलाके में स्थित चर्चाघर से राम रहीम के कपड़े चोरी हो गए। चोर अपने साथ कई अन्य बहुमूल्य चीजें भी उठा ले गए। पता चला है कि चोर दीवार फांदकर घुसे। अंदर बने कमरे का ताला तोड़कर वारदात को अंजाम देने के बाद चोर फरार हो गए। मौके से कुछ चीजें बरामद हुई हैं उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोर वहां ठहरे भी थे। फिलहाल पुलिस ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जसबीर सिंह ने कहा कि चौकीदार की शिकायत पर चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। गंभीरता से जांच की जा रही है। जल्द चोरों को गिरफ्तार कर सामान बरामद करने का प्रयास रहेगा।

उल्‍लेखनीय है कि राम रहीम बलात्‍कार के आरोप में 20 साल के लिए जेल में बंद है। पंचकूला अदालत में जब फैसला सुनाया गया था तो वहां हिंसा भड़क गई थी और बाद में हाईकोर्ट के डेरे की संपत्ति अटैच करने के ऑर्डर के मद्देनजर इस नामचर्चा घर समेत हरियाणा के तमाम नामचर्चा घरों को सील कर दिया गया था। इसी बात का फायदा उठा कर चोरों ने यहां चोरी की घटना को अंजाम दिया। नामचर्चा घर में चौकीदार के तौर पर कार्यरत डाबोदा निवासी जयपाल 25 अगस्त के बाद से सुबह-शाम देखभाल करता था।

29 सितंबर रात 8 बजे जयपाल ने सब कुछ ठीक-ठाक देखा। वह 30 सितंबर की शाम करीब 8 बजे जब वह अंदर गया तो अंदर कमरे का ताला टूटा था। 9 बजे के करीब डेरा अनुयायी प्रेम काठपालिया ने पुलिस के फोन पर घटना की जानकारी दी तो थाना इंचार्ज जसवीर सिंह ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि चोरों ने यहां से इनवर्टर, बैटरी, एक अन्य बैटरी माइक एंपलीफायर, पलंग पर लगे गद्दे, शेड व मेन गेट पर लगे चार सीसीटीवी कैमरे, एक कंप्यूटर मॉनिटर के अलावा शीशे के शोरूम में अनुयायियों के दर्शनार्थ लगी राम रहीम की वर्दी व जूते भी चुरा लिए।


कमेंट करें