नेशनल

राम रहीम का बेटा संभालेगा डेरा की कमान, 1000 करोड़ की संपत्ति का होगा वारिस

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
116
| अगस्त 31 , 2017 , 14:38 IST | पानीपत

डेरा सच्चा सौदा की 1000 करोड़ की संपत्ति को अपना नया वारिस मिल गया है। साध्वी रेप केस में दोषी करार दिए गए राम रहीम के पैतृक गांव गुरुसरमोडिया में परिवार के बीच पहली बैठक हुई, जिसमें फैसला किया गया कि राम रहीम के बेटे जसमीत को डेरा का नया वारिस बनाया जाएगा। इस बैठक को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था। बैठक में राम रहीम की मां नसीब कौर, पत्नी हरजीत कौर अरौर बेटा जसमीत मौजूद रहीं।

बैठक के बाद परिवार ने रोहतक जेल में बंद राम रहीम से मुलाकात के लिए जेल अधिकारियों से समय मांगा है। क्योंकि डेरा चीफ की मुहर लगने के बाद ही नए डेरा चीफ के नाम का एलान किया जाएगा।

अब तक कयास लग रहे थे कि डेरा का नया चीफ हनीप्रीत को बनाया जाएगा। हनीप्रीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी है जो उनके बेहद करीब है। लेकिन अब जसमीत का नाम सामने आने के बाद हनीप्रीत को लेकर उठ रही डेरा चीफ की खबरों पर विराम लग गया है।

Rahim

बता दें कि, इस वक्त जसमीत सिरसा स्थित डेरा हेडक्वॉर्टर में बन रहे खेल गांव की कमान संभाल रहे हैं। इन्हीं की देखरेख में क्रिकेट स्टेडियम और खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होती रही हैं।

वहीं, डेरा की संपत्ति को लेकर एक ब्योरा तैयार किया गया है, जिसमें हरियाणा के 18 जिलों में डेरा की 1093 एकड़ जमीन है, जिसकी कीमत 1151 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने 24 और 25 अगस्त को राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा से हुए नुकसान का ब्योरा मांगा है। इस नुकसान में सेना, अर्द्धसैनिक बल, रोडवेज और रेलवे को भी जोड़ा गया है। इस तरह करीब 204 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है, जो सरकार राम रहीम की प्रॉपर्टी से वसूलेगी।


कमेंट करें

अभी अभी