खेल

रमीज़ राजा को धोनी की सैलरी पर सवाल उठाना पड़ा भारी, ट्विटर पर मचा बवाल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
242
| जुलाई 6 , 2017 , 13:04 IST | नई दिल्ली

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर रमीज़ राजा को महेंद्र सिंह धोनी की सैलरी पर सवाल उठाना भारी पड़ा है। रमीज राजा ने धोनी को टेस्ट से संन्यास लेने के बाद भी ग्रेड में रखे जाने और उस हिसाब से सैलरी दिए जाने पर सवाल खड़े किए थे। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर लोगों ने रमीज राजा को ट्रॉल करना शुरू कर दिया।

दरअसल रमीज़ राजा ने टेस्ट क्रिकेट के फॉरमेट को बचाए रखने के लिए आईसीसी से आग्रह किया है कि वो साल में दो महीने सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करे। रमीज़ ने कहा कि आईपीएल जैसे क्रिकेट फॉर्मेट से टेस्ट की लोकप्रियता पर असर पड़ा है।

रमीज़ राजा ने यह भी कहा कि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जैसी राष्ट्रीय खेल नियामक संस्थाओं की भी इसमें भूमिका रही है... अपनी बात को सही साबित करने के लिए रमीज़ राजा ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई द्वारा दिए गए 'ए' ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट का भी ज़िक्र किया... उन्होंने कहा, "आपको टेस्ट क्रिकेट के दर्जे को सम्मान देना होगा, और उसे स्वीकार करना होगा... और यह क्रिकेट बोर्डों की ओर से होना चाहिए, खासतौर से एशिया में... उदाहरण के तौर पर, एमएस धोनी टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं, फिर भी बीसीसीआई द्वारा उन्हें 'ए' ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट दिया गया... इसी तरह शाहिद अफरीदी टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं, फिर भी पीसीबी ने उन्हें 'ए' ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट दिया।

रमीज़ राजा का ये तर्क भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को हज़म नहीं हुआ और लोगों ने ट्विटर पर रमीज़ राजा का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। कुछ ने रमीज़ राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ट पर ध्यान देने की सलाह दी तो कुछ ने धोनी की इज्जत करने की नसीहत दी।


कमेंट करें