मनोरंजन

'बैंड बाजा बारात' लाने वाले रणवीर कैसे बने 'बेफ्रिके', क्यों बदला सरनेम (जन्मदिन विशेष)

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
164
| जुलाई 6 , 2017 , 15:08 IST | ranveer singh, ranveer wax statue, Birthday Special, Ranveer Singh Birthday

रणवीर सिंह गुरुवार को अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणवीर सिंह का जन्म मुंबई में 6 जुलाई 1985 को हुआ था। रणवीर सिंह को बॉलीवुड में बोल्ड और मजाकिया अंदाज के लिए जाना जाता हैं। रणवीर सिंह की गिनती उन एक्टर में की जाती है जिन्होंने अपनी मेहनत और शानदार एक्टिंग के जरिए बॉलीवुड में अलग पहचान बनाई है।

रणवीर सिंह के पिताजी का नाम जगजीत सिंह भवनानी और मां का नाम अंजू भवनानी है। रणवीर  ने बॉलीवुड में आने से पहले अपना सरनेम भवनानी हटा दिया था। रणवीर सिंह बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले अपना नाम भी बदलने की सोच रहे थे। रणवीर को डर था डर था कि उनका नाम रणबीर कपूर से काफी मिलता है और इस बात से उनके करियर पर कोई असर न पड़े। लेकिन फिर रणवीर ने अपना नाम बदलने का ख्याल छोड़ दिया।

Ye-cinema-1-2-4_011314011140

रणवीर सिंह ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म मनीष शर्मा की 'बैण्ड बाजा बारात' से की थी। इस फिल्म में रणवीर और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में थे। फिल्म 'बैण्ड बाजा बारात' में रणवीर की एक्टिंग की काफी तारिफ की गई। इसके बाद रणवीर सिंह ने कभी पीछे मुड़ कर दिया।

रणवीर सिह ने  'लुटेरा', 'गुंडे', 'गोलियों की रासलीला रामलीला' और बाजीराव मस्तानी जैसी सफल फिल्मों में अभिनय कर यह साबित कर दिया है की रणवीर को बॉलीवुड में रहने के लिए किसी गॉडफादर की जरुरत नही हैं।

Ranveer-singh-new-hairstyle

रणवीर सिंह को उनके जन्मदिन पर एक बेहद कीमती गिफ्ट मिला है। अपने 31 वें बर्थडे पर रणवीर ग्रेविन म्यूजियम में अपने वैक्स स्टैचू को लॉन्च करने जा रहे हैं। गौरतलब है कि 2016 में वाणी कपूर के साथ आई रणवीर की मूवी 'बेफिक्रे' की शूटिंग पेरिस में हुई थी। यह ऐसी पहली बॉलीवुड फिल्म थी, जिसकी पूरी शूटिंग फ्रांस और पेरिस में ही हुई। शूटिंग के दौरान स्कल्प्टर एरिक सेंट चाफ्रे और ग्रेविन म्यूजियम की आर्टिस्टिक टीम रणवीर से मिली और वैक्स स्टैचू बनाने के लिए उन्होंने जरूरी डेटा इक्ट्ठा किया था।

Ranveer_singh_1499322284

बता दें कि किंग खान के बाद रणवीर ऐसे दूसरे बॉलीवुड स्टार हैं, जिनका वैक्स स्टैचू पेरिस के ग्रेविन म्यूजियम में लगाने जा रहा है। फिलहाल इन दिनों रणवीर संजल लीला भंसाली की आने वाली फिल्म पद्मावती की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म पद्मावती में रणवीर और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।


कमेंट करें