नेशनल

बिहार में गैंगवार, रणवीर सेना के पूर्व एरिया कमांडर समेत 3 को गोलियों से भूना

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
112
| अक्टूबर 11 , 2017 , 13:18 IST | सासाराम

बिहार के रोहतास जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात गैंगवार में रणवीर सेना के पूर्व एरिया कमांडर धनजी सिंह और उसके दो सहयोगियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने तीनों शवों को बरामद कर लिया है। हत्या के सटीक कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।

पुलिस के अनुसार, धनजी सिंह रात को अपने आठ से 10 लोगों के साथ अपनी स्कॉर्पियो पर सवार होकर शाहपुर गांव से अमरातलाब की ओर जा रहे थे कि तभी दुर्गापुर गांव की सोन उच्चस्तरीय नहर के पास एक अन्य अपराधिक गिरोह के लोगों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान दोनों ओर से गोली चली। इस घटना में धनजी सिंह सहित भोजपुर के रहने वाले मंटू सिंह और नोखा क्षेत्र के निवासी शशिकांत तिवारी उर्फ शशि बाबा की मौत हो गई।

Gangwar_1507664348

सासाराम के पुलिस उपाधीक्षक आलोक रंजन ने बुधवार को बताया कि हत्या के कारणों का अब तक सही पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे दो अपराधिक गिरोहों के वर्चस्व की लड़ाई की आशंका है। पुलिस ने तीनों शवों को बरामद कर लिया है व पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मृतक धनजी प्रतिबंधित संगठन रणवीर सेना प्रमुख ब्रमेश्वर सिंह का करीबी रहा है और नोखा क्षेत्र से बिहार विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका था। चुनाव में हालांकि धनजी हार गया था। नोखा के रहने वाले धनजी कई अपराधिक घटनाओं में कई बार जेल भी जा चुका था।

Gangwar_1507664036

घटना के बाद अपराधी और अंगरक्षक धनजी सिंह का हथियार व गाड़ी लेकर भाग निकले। बताया जाता है कि घटना के समय धनजी सिंह की गाड़ी में एके 47, कारबाईन, थ्री नट थ्री और सेमी का राइफल के अलावे तीन पिस्टल भी था। हालांकि पुलिस इन हथियारों की जानकारी से इनकार कर रही है। उसके अंगरक्षक ने क्यों धोखा दिया यह किसी को पता नही चला है। रात्रि में घटना होने के बाद भी सदर अस्पताल में रणवीर सेना के पूर्व कमांडर व उसके साथियों का शव देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई थी।


कमेंट करें