नेशनल

MP रीताब्रत बनर्जी पर रेप का आरोप, पीड़ित महिला ने लगाईं प्रधानमंत्री से गुहार

अर्चित गुप्ता | 0
81
| अक्टूबर 13 , 2017 , 13:09 IST | नई दिल्ली

पश्चिम बंगाल के एक प्रमुख नेता और सांसद रीताब्रत बनर्जी पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है। इसके बाद उक्त नेता की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब यह मामला सोशल मीडिया तक पहुंच गया है। महिला का कहना है कि, उक्त नेता ने उनसे शादी का वादा किया था मगर, अब वे मुकर गए। मामले को लेकर दक्षिण दिनाजपुर के बलूरघाट थाने में प्रकरण दर्ज कर सीआईडी विभाग द्वारा जांच की जा रही है। पश्चिम बंगाल सीआईडी पुलिस के एडीजी राजेश कुमार के मुताबिक नोटिस में रीताब्रत बनर्जी से शुक्रवार को सीआईडी के सामने पेश होने को कहा गया है।

2

दरअसल, राज्य के बालूरघाट की रहने वाली महिला ने दक्षिण दिनाजपुर के बलूरघाट थाने में शिकायत दर्ज कराई। उसने पिछले दिनों एक के बाद ट्वीट करके सांसद रीताब्रत बनर्जी पर रेप के आरोप लगाए थे। साथ ही सांसद व खुद के आपत्तिजनक फोटोज ट्वीट किए हैं। पीड़ित महिला ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तक को मदद के लिए ट्वीट किए।

7

6

ट्वीट के जरिए उस महिला ने बताया कि रीताब्रत मुझे साउथ एवेंन्यू 104 नंबर फ्लैट पर ले गए और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। जब मैंने शादी की बात की तो रीताब्रत पूरी तरह से नकार गए। उन्होंने मुझे मुआवजा के तौर पर 2.5 लाख रुपए देने की पेशकश की। 

5

महिला का आरोप है कि पश्चिम बंगाल पुलिस रीताब्रत के खिलाफ कोई एक्शन लेने को तैयार नहीं है, क्योंकि वह राज्यसभा सांसद है। उसने मुंहबंद करने के लिए 50 लाख रुपए ऑफर दिया है।

सांसद ने बताया झूठे हैं आरोप:

सांसद रीताब्रत बनर्जी ने सीआईडी के भेजे नोटिस का जवाब देते हुए अपने ऊपर लगे आरोपों को राजनीतिक साजिश करार दिया है। बनर्जी ने ट्वीट में लिखा है कि यह उत्पादित झूठ है। मैं राजनैतिक रूप से सहायता प्राप्त धमकियों का शिकार नहीं होगा। उन्होंने वॉट्सऐप चैट का एक स्क्रीनशॉट भी अपने ट्विटर अकांउट पर शेयर किया है, जिसमें आरोप लगाने वाली महिला 50 लाख रुपयों की मांग कर रही है।


कमेंट करें