नेशनल

कोविंद पहुंचे राष्ट्रपति भवन, 10 राजाजी मार्ग हुआ प्रणब दा का नया ठिकाना (तस्वीरें)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
239
| जुलाई 25 , 2017 , 15:11 IST | नयी दिल्ली

 

रामनाथ कोविंद देश के नए राष्ट्रपति बन गए हैं। रामनाथ कोविंद ने संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति के पद की शपथ ली। शपथ लेने के बाद रामनाथ कोविंद राष्ट्पति भवन के लिए रवाना हुए। कोविंद का काफिला खुली जीप में राष्ट्रपति भवन के लिए निकला। जिस समय कोविंद का काफिला जा रहा था उस समय हल्की-हल्की बारिश हो रही थी। राष्ट्रपति भवन में कोविंद के प्रवेश के दृश्य को बारिश ने और खास बना दिया।  

राष्ट्रपति भवन में दाखिले के समय रामनाथ कोविंद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया है।

DFkTpT_VYAAVwjf

वहीं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी राष्ट्रपति भवन से पूरे सम्मान के साथ विदाई दी गई। प्रणब मुखर्जी को भी गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

 प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति भवन से विदा हो गए हैं। प्रणब मुखर्जी का नया ठिकाना अब 10 राजाजी मार्ग है। प्रणब मुखर्जी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद खुद उन्हें 10 राजाजी मार्ग तक छोड़ने गए।

DFkcSPbVYAERUpA

पूर्व राष्ट्रपति को क्या-क्या सुविधाएं:

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने के बाद प्रणब मुखर्जी को डेढ़ लाख रुपये मासिक पेंशन मिलने की संभावना है। फिलहाल पूर्व राष्‍ट्रपति को 75 हजार रुपये मासिक पेंशन मिलती है। पूर्व राष्‍ट्रपति और उनकी पत्‍नी को जीवन भर के लिए आवास की सुविधा उपलब्‍ध कराई जाती है। इसका कोई भी किराया नहीं लिया जाता। उनको निशुल्‍क मेडिकल सुविधाएं, घरेलू कामकाज के लिए स्‍टाफ और अनलिमिटेड ट्रैवल सुविधाएं मिलती हैं। इसके साथ ही दिल्‍ली पुलिस की सिक्‍योरिटी और दो प्राइवेट सेक्रेट्री मिलते हैं।


कमेंट करें