मनोरंजन

रसिका दुग्गल की फिल्म ‘द स्कूल बैग’ ने मचाई धूम, जीत चुकी है 22 अवॉर्ड्स

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
154
| जून 18 , 2017 , 19:48 IST | मुंबई

लघु फिल्में अब वायरल हिट हो रही हैं और इन फिल्मों में बड़ी संख्या में बॉलीवुड प्रतिभा देखने को मिलती है। एक ऐसी ही लघु फिल्म है 'द स्कूल बैग'। फिल्म में अभिनेत्री रसिका दुग्गल और बाल अभिनेता सरताज कक्कड़ ने प्रमुख भूमिका निभाई है। 

Rasika1

‘द स्कूल बैग’ बड़े से आंगन वाले घर में रहने वाले मां-बेटे की दो दिनों की कहानी कहती है। अम्मी बनीं रसिका दुग्गल का जीवन बेटे फारूक (सफेदा आम की तरह चमकते गाल वाले सरताज कक्कड़) के इर्द-गिर्द घूमता है और बेटा फारूक अपने जन्मदिन के लिए नए स्कूल बैग चाहने की जिद का बार-बार इजहार करने के लिए अम्मी के इर्द-गिर्द घूमता है।

यह फिल्म दुर्भाग्यपूर्ण आतंकवादी हमले के वास्तविक जीवन की घटना से प्रेरित है। जिसने 2014 में दुनिया को हिलाकर रख दिया था। इसमें 132 मासूम बच्चे सेना के पब्लिक स्कूल में बेरहम आतंकवादियों द्वारा मारे गए थे। 

Rasika

बता दें कि फिल्म को दुनिया भर में विभिन्न फिल्म समारोहों में नामित किया गया है और अब तक 22 पुरस्कार मिले हैं। रसिका दुग्गल ने हरियाणा इंटरनेशनल लघु फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है। इसके अलावा फिल्म ने बेस्ट चाइल्ड अभिनेता, बंगाल इंटरनेशनल लघु फिल्म समारोह में दूसरी सबसे अच्छी फिल्म और GIIFFA में सर्वश्रेष्ठ कहानी का पुरस्कार जीता है।

‘द स्कूल बैग’ फिल्म का निर्देशन 'धीरज जिंदल’ द्वारा किया गया है।    

(देखिये फिल्म)


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें