अभी-अभी

मुंबई पुलिस ये चाहती है कि हम मान लें...34 किलो पार्टी ड्रग खा गए चूहे

शाहनवाज़ ख़ान , ब्लॉगर | 0
195
| अक्टूबर 7 , 2017 , 15:40 IST | मुंबई

मुंबई से हैरान कर देने वाली एक खबर सामने आई है।

मुंबई पुलिस का कहना है कि चूहे 34 किलो पार्टी ड्रग केटामाइन खा गए। पुलिस ने करीब 3.4 करोड़ रुपए के 34 किलो केटामाइन की चोरी के मामले की जांच यह मानते हुए बंद कर दी है की उन्हें चूहे खा गए। सेवरी में कस्टम गोदाम से 2014 में यह पार्टी ड्रग ग़ायब हुआ था।

सेवरी पुलिस ने इस मामले में समरी दर्ज कर दी है। चोरी हुआ ड्रग डीआरआई द्वारा 2011 में अंधेरी से जब्त किए गए करीब 200 किलो केटामाइन का हिस्सा था। इस मामले में कोंदुस्कर ट्रैवल के अभिजीत कोंदुस्कर एवं अन्य को गिरफ्तार किया गया था। मुंबई में जब्त किए गए इस प्रतिबंधित नशीले पदार्थ को नानावती गोदाम में रखा गया था।

जून 2014 में वरिष्ठ कस्टम अधिकारी पुरुषोत्तम निमजे ने एफआइआर दर्ज कराई थी। उन्होंने दावा किया था कि डीआरआइ ने जब्त किए गए केटामाइन के 20 सील बंद पैकेट गोदाम में रखे थे। इनमें से सात पैकेट अज्ञात लोगों ने खोल दिए और करीब 34.1 किलो चुरा लिए। यह गोदाम सेवरी थाने के सामने स्थित है।

केंद्रीय प्रवर्तन एजेंसियां जब्त किया गया सामान इसी गोदाम में रखती हैं। 17 जून को डीआरआइ और एक अतिरिक्त दंडाधिकारी ने गोदाम का दौरा किया था जिसमे 13 पैकेट सही सलामत पाए गए थे जबकि अन्य सात पैकेट फटे हुए थे।

इससे पहले ऐसी ही एक घटना बिहार में हुई थी जहां पुलिस के मुताबिक चूहें 8 लाख लीटर जब्त शराब पी गए थे। पूछे जाने पर कि शराबबंदी लागू होने के बाद जितनी भी शराब जब्त हुई है और जिसे थाने के मालखाने में रखा गया है, आखिर उसमें कमी क्यों आ रही है थानेदारों नें एसएसपी मनु महाराज को बताया कि करोड़ों की शराब मालखाने से इसलिए गायब हो गई है, क्योंकि उस शराब को चूहों ने पी लिया है।

 इतना ही नहीं , बिहार में चूहों पर बाढ़ का संकट लेन का भी आरोप लग चूका है।

 


कमेंट करें