खेल

कोलंबो में जीत दिलाने वाले रविंद्र जडेजा का कमाल: बने ऑलराउंडर नंबर 1

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
186
| अगस्त 8 , 2017 , 17:42 IST | नई दिल्ली

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट ऑल राउंडर रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में जडेजा पहले से ही शीर्ष पर विराजमान हैं। जडेजा से पहले बांंग्लादेश के शाकिब अल हसन नंबर एक ऑलराउंडर थे।

ताजा रैंकिंग के मुताबिक 438 अंकों के साथ जडेजा नंबर 1 ऑलराउंडर हैं, दूसरे नंबर पर 431 अंकों के साथ शाकिब अल हसन हैं। रविचंद्रन अश्विन 418 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। द.अफ्रीका के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लिश ऑलराउंडर मोइन अली 409 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं। जबकि इंग्लैंड के ही बेन स्टोक्स 360 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

वहीं दूसरी तरफ टेस्ट रैंकिंग में भी जडेजा के 893 प्वाइंट्स हैं और दूसरे नंबर पर चल रहे जेम्स एंडरसन के 860 प्वाइंट्स हैं। गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रविंद्र जडेजा मैन ऑफ द मैच बने थे। उन्होंने 70 रनों की पारी खेली थी, वहीं मैच में कुल 7 विकेट भी झटके थे।

रविंद्र जडेजा के नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर बनने पर कप्तान विराट कोहली ने भी बधाई दी। कोहली ने ट्वीट किया कि हमारे तलवारबाजी के मास्टर को बधाई हो, शाबाश!

एक मैच का बैन लगने पर जडेजा ने सोमवार को ट्विटर के जरिए उन्होंने अपना दर्द बयां किया। जडेजा ने सोमवार को ट्वीट किया कि 'हम शरीफ क्या हुए, पूरी दुनिया ही बदमाश हो गई'। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नियमों के उल्लंघन के कारण उन पर एक मैच का बैन लगा है, वह तीसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे।


कमेंट करें