खेल

जीता हुआ मैच हारी दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खोला खाता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
124
| अप्रैल 9 , 2017 , 11:31 IST | बेंगलुरू

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अपने दूसरे मैच में शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रनों से हरा कर अपना खाता खोला। चैलेंजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे। दिल्ली की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी और अपना पहला मैच हार गई।



दिल्ली के लिए युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 36 गेंदों में चार छक्के और तीन चौके की मदद से 57 रनों की पारी खेली। दिल्ली के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

 C86TiN0XYAIB8cC

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान शेन वाटसन ने इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स पर 15 रन की जीत का श्रेय अर्धशतक जड़ने वाले केदार जाधव और गेंदबाजों को दिया। केदार जाधव के 37 गेंद में पांच छक्कों और पांच चौकों की बदौलत 69 रन से आरसीबी ने खराब शुरूआत से उबरते हुए आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में दिल्ली की टीम रिषभ पंत की 36 गेंद में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 57 रन की पारी के बावजूद नौ विकेट पर 142 रन ही बना सकी।

C86TiNyWsAE17A7

वाटसन ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह शानदार जीत है। केदार जाधव ने बेहतरीन पारी खेली लेकिन हमारा स्कोर प्रतिस्पर्धी स्कोर से कुछ कम रह गया। विकेट थोड़ा धीमा था जिसके बाद गेंदबाजों ने हमें शानदार जीत दिलाई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह प्रभावी प्रदर्शन था और मैच के दौरान हमें लय बनाए रखी।’’ वाटसन ने स्लाग ओवरों में गेंदबाजी करते हुए अपने अंतिम दो ओवर में सिर्फ सात रन दिए और अंतिम ओवर में पवन नेगी ने तीन रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि दिल्ली को जीत के लिए 19 रन की दरकार थी।


कमेंट करें