नेशनल

कुलभूषण जाधव की फांसी रुकने से देश भर में जश्न, लोगों ने कुछ यूं दी प्रतिक्रिया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
132
| मई 18 , 2017 , 17:03 IST | नई दिल्ली

कुलभूषण जाधव की फांसी पर हेग स्थित अतरराष्ट्रीय कोर्ट ने भारत और पाकिस्तान की दलीलें सुनने के बाद भारत के पक्ष में बड़ा फैसला सुनाते हुए जाधव की फांसी पर अंतिम फैसला आने तक रोक लगा दी है। भारत के लिए ये एक बड़ी कूटनीतिक जीत है। भारत ने फिर से एक बार पाकिस्तान को अंतराष्ट्रीय मंच पर बेनकाब कर दिया है। भारत के पझ में फैसला आने के बाद कई लोगों ने ट्विटर पर ट्विट के जरिए खुशी जताई है। 

 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत के पक्ष में फैसला आने के बाद ट्वीट किया- अंतराष्ट्रीय कोर्ट के फैसले से कुलभूषण जाधव के परिवार और देश के लोगों को काफी राहत मिली है। 

 

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडु ने लिखा- अंतराष्ट्रीय कोर्ट के फैसले ने पाकिस्तान को एक्पोज कर दिया है। उम्मीद है कि फाइनल फैसला देश के पक्ष में ही आएगा। 

 

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजेंद्र सिंह बग्घा ने ट्वीट करके कहा है कि आज सारा देश कह रहा है कि काश सरबजीत सिंह के समय भी ऐसी संवेदनशील सरकार होती तो आज सरबजीत सिंह हमारे बीच होते।

 

खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने लिखा -सत्य़मेव जयते

 

खिलाड़ी मुहम्मद कैफ ने लिखा है कि भारत को बधाई, अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के लिए धन्यवाद, न्याय प्रबल है।

 

पाकिस्तान की जेल में मारे गए भारतीय सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने कहा कै कि ये करोड़ो भारतीय के विश्वास की जीत है। उन्होंने सरकार को बधाई दी है। 


कमेंट करें