बिज़नेस

TRAI के आदेश पर Jio ने वापस लिया प्राइम सब्सक्रिप्शन प्लान, लेकिन इन्हें मिलेगा फायदा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
148
| अप्रैल 7 , 2017 , 12:36 IST | मुंबई

टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी Trai ने रिलायंस जियो Jio प्राइम एक्सटेंशन प्लान को फौरन वापस लेने का आदेश दिया है। रिलायंस जियो ने कहा है कि वो इस आदेश का पालन करेगी। रिलायंस Jio ने 2 अप्रैल को प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने की आखिरी तारीख को 15 दिन के लिए और बढ़ा दिया था। 

Jio_301216

 15 अप्रैल तक था ऑफर

31 मार्च की डेडलाइन की जगह यूजर्स अब 15 अप्रैल तक Jio प्राइम सब्सक्रिप्शन ले सकेंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि अब तक करीब 7.20 करोड़ कस्टमर्स ने Jio प्राइम सब्सक्रिप्शन लिया है। अंबानी ने नए समर सरप्राइज ऑफर का भी एलान किया। इसमें सभी Jio प्राइम यूजर्स जुलाई तक फ्री सर्विस का फायदा उठा सकेंगे।

 

क्या था एलान?

मुकेश अंबानी ने 21 फरवरी को Jio के 10 करोड़ यूजर्स होने का एलान किया था। इसी के साथ Jio प्राइम मेंबरशिप प्लान पेश किया था।

इसमें Jio के वेलकम ऑफर और न्यू ईयर ऑफर की वैलिडिटी 31 मार्च 2017 तक थी। इसे ही 15 अप्रैल तक बढ़ाया गया था।

Jio समर सरप्राइज एक्सक्लूसिवली प्राइम कस्टमर्स के लिए था। ऐसे प्राइम कस्टमर्स जो 15 अप्रैल से पहले 303 रुपए या उससे ज्यादा अमाउंट का फर्स्ट रिचार्ज करा लेंगे, उन्हें पहले तीन महीने के लिए कॉम्प्लिमेंट्री सर्विसेस मिलने वाली थीं। पहले की ही तरह 3 महीने के लिए फ्री कॉल और डाटा मिलता रहेगा। हालांकि, TRAI के ऑर्डर के बाद कंपनी को अब कोई नया रास्ता खोजना होगा।

Reliance-Jio-New-Stickers-2

अब समर सरप्राइज ऑफर का क्या होगा?

मगर, यहां यह बता दें कि आप प्राइम मेंबरशिप 15 तारीख तक ले सकते हैं और इस पर कोई रोक नहीं है। रिलायंस जियो की ओर से कहा गया है कि वह समर सरप्राइज ऑफर (Summer Surprise Offer) के साथ मिलने वाले तीन महीने की सुविधा को वापस ले लेगी। कोशिश 'जल्द से जल्द' इसे वापस लेने की होगी लेकिन हो सकता है कि इसमें कुछ दिन लगें। रिलायंस जियो ने जोर देकर कहा कि जिन ग्राहकों ने वापसी के फैसले से पहले जियो समर सरप्राइज़ ऑफर ले लिया है वे इसका फायदा पाते रहेंगे। जियो के मुताबिक जो कस्टमर्स इस स्कीम के लिए सब्सक्राइब कर चुके हैं, वे इसके मेंबर बने रहेंगे।


कमेंट करें