वीडियो

दमदार इंजन के साथ भारत में लॉन्च हुई Renault Captur, जानें कीमत

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
177
| नवंबर 6 , 2017 , 13:41 IST | नई दिल्ली

फ्रांस की ऑटोमेकर कंपनी रेनो ने अपनी बहुप्रतिक्षित एसयूवी कार Renault Captur को भारत में लॉन्च कर दिया है। रेनो कैप्चर को पेट्रोल और डीजल दोनो वर्जन में उतारा गया है। कंपनी ने इस शानदार एसयूवी की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए रखी है। कार के टॉप वैरिएंट की कीमत 13.88 लाख रुपए होगी। कार के तीन वैरिएंट RXE, RXL और RXT उतारे गए हैं। ये तीनों ही वैरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प में होंगे। हालांकि सबसे महंगा Platine वैरिएंट सिर्फ डीजल विकल्प में ही होगा। रेनॉ ने फिलहाल इस कार को सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है।

वैरियंट्स और उनकी कीमतें:

RXE : पेट्रोल इंजन मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये और डीजल इंजन मॉडल की कीमत 11.39 लाख रुपये है।
RXL : पेट्रोल इंजन मॉडल की कीमत 11.07 लाख रुपये और डीजल इंजन मॉडल की कीमत 12.47 लाख रुपये है।
RXT : पेट्रोल इंजन मॉडल की कीमत 11.69 लाख रुपये और डीजल इंजन मॉडल की कीमत 13.09 लाख रुपये है।
Platine : यह केवल डीजल इंजन में अवेलेबल होगी और इसकी कीमत 13.88 लाख रुपये होगी।

डुएल टोन वर्जन भी लॉन्च-

कंपनी ने कैप्चर को डुएल टोन वर्जन के साथ उतारा है, अगर कोई ग्राहक डुएल टोन वर्जन में कैप्चर खरीदना चाहता है तो उसे अलग से 17000 रुपए देने होंगे। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक कैप्चर को रेनो की मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से 25000 रुपए की डाउन पेमेंट पर बुक किया जा सकता है।

इंजन-

रेनो कैप्चर में डस्टर वाला ही 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन 105 बीएचपी की पावर और 142 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और cvt दोनों गियरबॉक्स विकल्प के साथ जोड़ा गया है। वहीं, डीजल इंजन 108 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

फीचर्स-

रेनो कैप्चर की स्टैंडर्ड वैरिएंट में डुअल एयरबैग्स और एबीएस जैसे फीचर्स होंगे, जबकि टॉप वैरिएंट में फ्रंट व साइड एयरबैग्स के साथ हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे अतिरिक्त फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी का कहना है कि कैप्चर भारत की सबसे स्टाइलिश एसयूवी है। कैप्चर में आपको फुल एलईडी हेडलैंप, contrast रूफ, डुअल टोन इंटीरियर और 7.0 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे। कार में क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर लैंप्स के साथ हेडलैंप, चौड़े बंपर और 17 इंच के एलॉय व्हील होंगे। इसके अतिरिक्त आपको keyless एंट्री, इग्नीशन और लॉकिंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।


कमेंट करें