नेशनल

रिटायर्ड कर्नल के घर छापा, दुर्लभ जीवों का मांस और खाल के साथ एक करोड़ कैश बरामद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
130
| अप्रैल 30 , 2017 , 12:52 IST | मेरठ

यूपी के मेरठ के थाना सिविल लाइन्स इलाके में महिला थाने के सामने नेशनल शूटर और सेना के पूर्व कर्नल के घर गोपनीय सूचना के आधार पर डीआईआर यानी डारेक्टरेट आफ रेवून्यू इंटेलिजेन्स (Directorate of Revenue Intelligence) की टीम ने छापे मारी की है। इस छापेमारी में रिटायर्ड कर्नल के घर से करीब 1 करोड़ रूपए नगद और वन्य जीवो की खाल, खोपड़ी , सींग और वन विभाग से जुड़ी शूटिंग की 40 राइफल्स और पिस्टल सहित करीब 50 हजार कारतूस बरामद हुए हैं।

 

रिटायर्ड कर्नल के मकान से एक करोड़ रूपए कैश, तेंदुए की खाल , सांभर, एक दर्जन से ज़्यादा काला हिरण और सांभर की खोपड़ी और सींग, वन विभाग से जुड़ी अत्याधुनिक विदेशी शूटिंग राइफल्स और पिस्टल्स बरामद की। इतना ही नही बड़े कंटेनर में रखे वन्य जीवों का 117 किलो मांस भी बरामद किया। 

रिटायर्ड कर्नल देवेन्द्र कुमार अपनी पत्नी संगीता कुमार और अपने पुत्र प्रशांत बिशनोई उर्फ पाशा जो कि राष्ट्रीय शूटर भी हैं के साथ रहते हैं। टीम के आने से पहले ही रिटायर्ड कर्नल का आरोपी बेटा प्रशांत बिश्नोई फरार है। मीडिया से बात करते हुए अधिकारियो ने बताया कि आह सुबह रिटायर्ड कर्नल और उसके पुत्र के घर में छापेमारी की गई और विदेशी हथियार ,राइफल्स ,पिस्टल्स बरामद की गई हैं हथियारों के लाइसेंस परिवार वालो पर नहीं मिले हैं।


कमेंट करें