मनोरंजन

रिया पिल्लई का बयान, लिएंडर पेस मेरे साथ गंधर्व विवाह ही करना चाहते थे

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
108
| अक्टूबर 11 , 2017 , 16:08 IST | मुंबई

बॉलीलुड एक्टर संजय दत्त की पूर्व पत्नी यानि रिया पिल्लई का उनके लिव-इन पार्टनर टेनिस स्टार लिएंडर पेस के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। रिया पिल्लई ने खुलासा किया है कि क्रॉस लिएंडर उनके साथ गंधर्व विवाह ही करना चाहते थे लिहाजा उनकी शादी पारंपरिक तरीके से नहीं हुई। उनका कहना है कि 2008 में हुई उनकी शादी के ठीक बाद दोंनो एक कॉमन फ्रेंड से मिले थे जिसके बाद तीनों लोग लंच करने भी गए थे।

Mediae9a4leander-peas

रिया का कहना है कि लिएंडर ने इस शादी के बाद अपने पासपोर्ट में भी उनका नाम अपनी पत्नी के तौर पर दर्ज कराया था। पेस इस पासपोर्ट के गुम हो जाने की रिपोर्ट दर्ज करा चुके हैं। इसके अलावा मुंबई के प्रतिष्ठित क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया और दो अन्य क्लबों में रिया का नाम पेस की पत्नी के तौर लिखा हुआ है। इन क्लबों में रिया का नाम रिया पिल्लै पेस के तौर पर दर्ज है।

Rhea-Pillai-and-Leander-Paes_0

रिया पिल्लै की शादी अभिनेता संजय दत्त के साथ हुई थी और जिसका तलाक 2008 में ही हुआ था, हालांकि रिया का दावा है वह और संजय दत्त साल 1999 में ही अलग हो गए थे। संजय दत्त से तलाक के बाद मॉडल रिया पिल्लई साल 2005 से पेस के साथ रिलेशनशिप में थीं। दोनों 8 साल तक साथ-साथ अमेरिका में लिव-इन पार्टनर थे। दोनों की एक बेटी भी है, लेकिन साल 2013 में दोनों के बीच कुछ झगड़ा हुआ और मामला कोर्ट तक पहुंच गया।

Media4ny910fir31-1_650_051014052125

साल 2014 में रिया ने लिएंडर पेस और उनके पिता पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया था। जब इस मामले में उनके सेटलमेंट की बात रखी गई, तो पेस ने कोर्ट में यहां तक कह दिया था कि रिया से उनकी शादी कभी हुई ही नहीं थी और वह उनकी पत्नी नहीं हैं। अलग होने पर रिया ने पेस के सामने 4 लाख रुपए प्रति माह गुजारे भत्ते की मांग रखी थी, इस पर भी पेस ने यही कहकर इनकार कर दिया था कि वह उनकी पत्नी ही नहीं हैं।

बता दें कि बांद्रा मजिस्ट्रेट कोर्ट में पिछली सुनवाई के दौरान रिया ने पेस से अपने और बेटी के गुजारे के लिए 2.62 लाख रुपये प्रति महीने की मांग की थी। इसमें से 1.87 लाख रुपये बेटी आइयाना के मेडिकल खर्च से जुड़े हैं और 75 हजार रुपये बाकी खर्च से।


कमेंट करें