राजनीति

दिल्ली BJP में खींचतान: गोयल के भोज में शामिल पार्षदों को तिवारी ने भेजा नोटिस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
112
| मई 21 , 2017 , 13:48 IST | नई दिल्ली

दिल्ली बीजेपी के भीतरखाने में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। यहां दो नेताओं के बीच शीतयुद्ध की स्थिति बनती दिख रही है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्र सरकार के मंत्री सह दिल्ली बीजेपी के कद्दावर नेता विजय गोयल के बीच शीतयुद्ध की स्थिति बनी हुई है।

Gm 3

दोनों नेताओं के बीच चल रहे शीतयुद्ध और मतभेद अब खुलकर सामने आ गये हैं। विजय गोयल द्वारा 16 मई को आयोजित समारोह में पार्टी के निर्देशों के खिलाफ जाकर शामिल हुए अपने पार्षदों को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

पार्षदों पर लगाया गया अनुशासनहीनता का आरोप

पार्षदों के इस कदम को अनुशासनहीनता करार देते हुए पार्टी ने इस नोटिस पर उनसे जल्द जवाब देने को कहा है। पार्टी नेतृत्व ने साथ इन पार्षदों को निगम में कोई बड़ी जिम्मेदारी ना देने का फैसला किया है।

मनोज तिवारी ने गोयल समर्थकों की एमसीडी में नियुक्ति पर लगाई रोक

दरअसल, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और विजय गोयल के बीच पिछले कई दिनों से तनातनी की खबरें हैं। बता दें कि विजय गोयल के करीबी माने जाने वाले तीन नेताओं की एमसीडी सदन में नियुक्ति पर मनोज तिवारी ने रोक लगा दी थी।

Manoj 1

हालांकि, यह ताजा विवाद गोयल द्वारा बीजेपी के विजयी पार्षदों के सम्मान में 16 मई को अपने आधिकारिक आवास पर आयोजित समारोह को लेकर है। इस समारोह में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी और प्रवेश राणा जैसे पार्टी नेताओं के अलावा करीब 50 पार्षद भी शामिल हुए थे।

प्रदेश अध्यक्ष की मर्जी के खिलाफ पार्षदों के लिए किया गया भोज

इसे लेकर दिल्ली बीजेपी के महासचिव ने पार्षदों को सूचित किया था कि यह समारोह प्रदेश अध्यक्ष की मर्जी के खिलाफ आयोजित किया जा रहा है। ऐसे में वे इसमें शामिल ना हों। बीजेपी के एक नेता इस बाबत कहते हैं कि,

ऐसे समारोह प्रदेश अध्यक्ष ही आयोजित करते हैं। इस (गोयल के) समारोह में शामिल हुए पार्षदों से पूछा गया है कि उन्हें ऐसी क्या जरूरत आन पड़ी थी कि पार्टी के रुख के खिलाफ जाकर वे गोयल के आवास पर समारोह में शरीक हुए

Gm 2

 


कमेंट करें

अभी अभी