नेशनल

राजद सांसद तस्लीमुद्दीन का निधन, चेन्नई के अपोलो अस्पताल में ली अंतिम सांस

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
161
| सितंबर 17 , 2017 , 21:08 IST | चेन्नई

बिहार के अररिया से आरजेडी सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन का रविवार को निधन हो गया। बता दें कि वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उन्होंने अपनी अंतिम सांस चेन्नई के अपोलो अस्पताल में ली। उनके निधन पर सीएम नीतीश व राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव समेत कई नेताओं ने शोक जताया। उनका अंतिम सम्मान मंगलवार को राजकीय सम्मान के साथ अररिया के जोकीहाट में किया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक तस्लीमुद्दीन को सांस लेने में तकलीफ और खांसी में खून आने समस्या थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। लोकसभा कमेटी की एक बैठक में हिस्सा लेने के लिए तसलीमुद्दीन चेन्नई गए हुए थे, जिसके बाद उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई।

तस्लीमुद्दीन के निधन पर सीएम नीतीश ने कहा कि, वह एक प्रख्यात नेता और प्रसिद्द सोशल वर्कर थे। उनके निधन से न केवल सामाजिक बल्कि राजनीति के क्षेत्र में भी ऐसा नुकसान हुआ है जिसकी भरपाई करना संभव नहीं है। बता दें कि 74 वर्षीय तस्लीमुद्दीन ने अपने पीछे सरफराज अहमद सहित 3 बेटो, दो बेटियो और अपनी पत्नी को छोड़ गए।

Mohammed-Taslimuddin-594x372

आठ बार विधायक और पांच बार सांसद रहे कद्दावर नेता तस्लीमुद्दीन अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते थे। वहीं एचडी देवगौडा के प्रधानमंत्रित्व काल में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बनाए गए थे। बाद में उन पर आरोप लगने पर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।


कमेंट करें