खेल

11वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
140
| जुलाई 15 , 2017 , 15:15 IST | लंदन

 पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर अपने 19वें ग्रैंड स्लैम खिताब से एक कदम दूर हैं। उन्होंने विंबलडन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिख को मात देते हुए फाइनल में जगह बना ली है। फेडरर सात बार विंबलडन का खिताब जीत चुके हैं। यह विंबलडन में उनका 11वां फाइनल होगा। 

फेडरर ने शुक्रवार देर रात खेले गए सेमीफाइनल मैच में बर्डिख को 7-6 (7-4) 7-6 (7-4) 6-4 से मात दी। अपने आठवें विंबलडन खिताब के लिए वह फाइनल में क्रोएशिया के मारिन सिलिक से भिड़ेंगे जिन्होंने अमेरिका के सैम क्वेरी को मात देकर पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है। 

फेडरर अभी तक कुल 29 बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट्स के फाइनल में पहुंच चुके हैं। उन्होंने इसी साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था। साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में वह खेले नहीं थे।

बीबीसी ने फेडरर के हवाले से लिखा है, "मैं एक और फाइनल में पहुंच कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे सेंटर कोर्ट पर खेलने का मौका एक बार फिर मिला है। यह एक बार फिर हो रहा है इस पर मैं विश्वास नहीं कर सकता।"


कमेंट करें