नेशनल

SYL मुद्दे पर इनेलो का प्रदर्शन, पंजाब से हरियाणा आने वाली गाड़ियों को रोका

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
195
| जुलाई 10 , 2017 , 11:56 IST | चंडीगढ़

हरियाणा-पंजाब सीमा गांव बाह्मणवाला में वाहन रोको कार्यक्रम को लेकर इनैलो के कार्यकर्ता भारी संख्या में शभूं बार्डर पहुंच चुके हैं। वहां उन्होंने सड़क पर गाड़िया लगाकर पंजाब की ओर से आने वाले वाहनों को रोक दिया। वही कार्यकर्ताओं की संख्या भी निरंतर बढ़ रही है। 


इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने रविवार को कहा कि पंजाब से हरियाणा आने वाले वाहनों को रोककर अपना विरोध जताने की सभी तैयारियां उनकी पार्टी ने पूरी कर ली हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहेगा। इनेलो की मांग है कि हरियाणा में अधिक पानी लाए जाने के लिए पंजाब में अविलंब सतलुज-यमुना संपर्क नहर का निर्माण किया जाए।

चौटाला ने कहा, "पंजाब के लोगों के प्रति सद्भाव प्रदर्शित करने के लिए हमारे कार्यकर्ताओं ने पंजाब से आने वाले मुसाफिरों को फूल देने का इंतजाम किया है। कार्यकर्ता मुसाफिरों से आग्रह करेंगे कि वे नहर के निर्माण के लिए पंजाब सरकार पर दबाव बनाएं।"

2fe0287d

इनेलो ने पांच जगहों पर वाहनों को रोकने का ऐलान किया है। इनमें राष्ट्रीय राजमार्ग-1 पर लालरू-चंडीगढ़ का इलाका, अंबाला-शंभू सीमा, नरवाना-धनौरी सीमा, फतेहाबाद जिले में रतिया-बुधलादा रोड (जखाल बिंदु) और सिरसा जिले में डबवाली शामिल हैं। चौटाला इन पांचों जगहों पर हेलीकाप्टर से जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन सुबह नौ बजे से अपरान्ह तीन बजे तक होगा। इस बारे में पुलिस को जानकारी दे दी गई है।

एंबुलेंस जैसे आपातकालीन वाहनों को प्रदर्शन से छूट दी गई है। हरियाणा के कृषि और किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने इनेलो के प्रदर्शन को दिखावा करार देते हुए कहा है कि इससे कुछ हासिल नहीं होगा। उन्होंने कहा कि नहर के मामले में हरियाणा का पक्ष पहले से ही मजबूत है। प्रदर्शन से इस पर आघात ही लगेगा। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी.एस.संधू ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की दस अतिरिक्त कंपनियों की हरियाणा सरकार ने मांग की है। कुछ जगहों पर पुलिस ट्रैफिक का रूट बदलेगी।


कमेंट करें