ख़ास रिपोर्ट

Fake News है Mr. Bean की मौत की खबर, अभी तक 9 बार मार चुका है इंटरनेट

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
236
| जुलाई 15 , 2017 , 17:49 IST | लंदन

इंटरनेट ने दुनिया के मशहूर कॉमिक एक्टर मिस्टर बीन उर्फ रोवन ऐटकिन्सन को एक बार फिर से मार दिया है। मिस्टर बीन की मौत की खबर दरअसल एक फर्जी खबर है यानि फेक न्यूज है। इंटरनेट पर मिस्टर बीन की मौत की खबर वायरल होने के बाद उनके करोड़ों फैंस क्रेजी हो गए हैं। बता दें कि सोशल मीडिया और इंटरनेट ने 62 साल के मिस्टर बीन के फर्जी मौत की खबर को नौ बार अभी तक वायरल कर चुका है।

इस बार Fox News की वेबसाइट से यह फेक न्यूज वायरल हुई है। अमेरिका की फॉक्स न्यूज ने बजाब्ते ब्रेकिंग न्यूज चला कर RIP मैसेज भी लिख डाला है।

Bean 1

दुनिया भर में मिस्टर बीन के हैं करोड़ों फैंस

हम सभी लोगों ने 'मिस्टर बीन' की फनी सीरीज टीवी पर देखी होंगी। दुनिया पर में 'मिस्टर बीन' सीरीज के प्रशंसकों की बड़ी तादाद है। आज हम आपको इस फनी कैरक्टर को निभाने वाले कलाकार रोवन ऐटकिन्सन के बारे में कुछ ऐसी बातें बताएंगे, जिन्हें शायद आप नहीं जानते होंगे।

Bean 2

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के ग्रैजुएट हैं मिस्टर बीन

क्या आप जानते हैं कि मिस्टर बीन का किरदार निभाने वाले ब्रिटिश कलाकार रोवन ऐटकिन्सन न्यूकैसल और ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट हैं। रोवन जब ऑक्सफर्ड से मास्टर डिग्री कर रहे थे तभी उन्होंने आइने के सामने खड़े होकर इस कैरक्टर को गढ़ा था।

Bean 3

बचपन से ही हकलाते हैं बीन

रोवन इतनी सफलता के बावजूद अपनी निजी जिंदगी के बारे में काफी कम बताते हैं। उन्होंने बहुत अधिक इंटरव्यू भी नहीं दिए हैं क्योंकि वह काफी सालों तक हकलाने की समस्या से पीड़ित थे। वह कई बार 'बी' अक्षर से शुरू होने वाले शब्द नहीं बोल पाते थे और उन्हें बोलने से पहले कुछ समय के लिए रुक जाया करते थे।

जेम्स बांड कैरेक्टर के फैन हैं मिस्टर बीन

रोवन ब्रिटिश जासूसी करैक्टर जेम्स बांड के बहुत बड़े फैन हैं। उन्होंने जेम्स बांड सीरीज की फिल्म 'नेवर से नेवर अगेन' में एक फनी करैक्टर भी अदा किया था। इसके बाद रोवन की जासूसी पर आधारित एक फनी फिल्म 'जॉनी इंग्लिश' भी साल 2003 में आई थी।

Bean 4

ब्रिटेन की महारानी ने मिस्टर बीन को दिया है अवार्ड

रोवन ऐटकिन्सन को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए युनाइटेड किंगडम की महारानी ने साल 2013 में 'कमांडर ऑफ द मोस्ट एक्सेलेंट ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एंपायर' के खिताब से नवाजा था। मिस्टर बीन यानि रोवन ऐटकिन्सन को प्रिंस चार्ल्स और कैमिला पार्कर की शादी में भी बुलाया गया था। वह इस शादी के खास मेहमानों में से एक थे।

देखिए मिस्टर बीन की एक वीडियो


कमेंट करें