इंटरनेशनल

सीरिया के साथ खड़ा हुआ रूस, पुतिन ने कहा- एक संप्रभु देश के खिलाफ है अमेरिका का हमला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
198
| अप्रैल 7 , 2017 , 16:12 IST | दमिश्क

सीरिया ने अमेरिका द्वारा की गई सैन्य कार्रवाई को 'अमेरिकी आक्रामकता' करार देते हुए इसकी निंदा की है। अमेरिका ने सीरिया में रासायनिक हमले पर कड़ा रुख अपनाते हुए सीरियाई सैन्यअड्डों पर मिसाइलें दागी हैं, जिससे बड़े पैमाने पर क्षति हुई है।

Syria 11

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि सीरिया के होम्स प्रांत में गुरुवार रात को शेरात सैन्यअड्डे को निशाना बनाकर सैन्य हमले किए गए। सीरिया के सरकारी टीवी ने इन हमलों को 'अमेरिकी आक्रामकता' बताया।

Syria 22

अमेरिका ने दागी 59 क्रूज़ मिसाइलें

अमेरिका ने सीरियाई सैन्यअड्डों पर 59 टॉमहॉक क्रूज मिसाइलें दागीं। ये हमले उसी स्थान पर किए गए, जहां से रासायनिक हमले किए गए थे।

Putin

रुस ने भी अमेरिकी हमले की निंदा की

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक सीरियाई एयरबेस पर अमेरिका द्वारा किए गए हमले को ‘एक संप्रभु देश के खिलाफ किया गया आक्रमण’ माना है।

Syria 33

रूसी एजेंसियों के अनुसार क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव न यह जानकारी दी।

पेस्कोव के हवाले से कहा गया कि राष्ट्रपति पुतिन ने सीरिया पर अमेरिकी हमले को मनगढ़ंत कहानी बनाकर अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का उल्लंघन करते हुए एक संप्रभु देश के खिलाफ किया गया आक्रमण माना है। इतना ही नहीं रूस ने अमेरिका को चेतावनी भरे लहजे में यह भी कहा है कि सीरिया पर किए गए हमले का नकारात्मक परिणाम अमेरिका को भुगतना होगा।

Syria 44

 


कमेंट करें