नेशनल

सहारा समूह को लगा बड़ा झटका, एंबी वैली की नीलामी की तय हुई आरक्षित रकम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
255
| अगस्त 14 , 2017 , 09:55 IST | मुंबई

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के तीन दिन बाद सोमवार को सहारा समूह की लोनावला में एंबी वैली परियोजना की नीलामी के आदेश दिए है। एंबी वैली परियोजना के आधिकारिक परिसमापक (ऑफिशियल लिक्विडेटर) ने इस नीलामी का आरक्षित मूल्य 37,392 करोड़ रुपये रखा है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने एंबी वैली की नीलामी रोकने के लिए सहारा प्रमुख सुब्रत राय द्वारा लगाई गई अर्जी को ठुकरा दिया था। सहारा ने अपनी अर्जी में कहा था कि एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया फिलहाल रोकी जाए क्योंकि रुपये वापस करने के लिए वह किसी और प्लान पर काम कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय की इस अपील को ठुकराते हुए अपने फैसले को जारी रखा था।

निवेशकों का पैसा नहीं लौटा पाने की सूरत में सहारा समूह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला सुनाते हुए कहा था कि नीलामी से जो भी रकम आएगी, उससे निवेशकों का पैसा लौटाया जाएगा। इससे पहले फरवरी में सहारा चिटफंड मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मुंबई स्थित एंबी वैली टाउनशिप को जब्त करने का आदेश दिया था।

Mabruk

चारों तरफ से पहाड़ो से घिरी हुई और करीब 10,600 एकड़ जमीन में फैली हुई एंबी वैली की नीलामी का आरक्षित मूल्य 37,392 करोड़ रुपये है। सुब्रत राय ने जो एंबी वैली का सपना देखा था उसे पूरा किया मगर बॉम्बे हाई कोर्ट ने अब इसकी नीलामी के आदेश दे दिए है।


कमेंट करें