नेशनल

10 वर्किंग डेज में 709 करोड़ जमा कराएं सुब्रत रॉय, नहीं तो जाएंगे जेल : सुप्रीम कोर्ट

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
94
| जून 20 , 2017 , 09:15 IST | नई दिल्ली

सहारा चीफ सुब्रत रॉय को सुप्रीम कोर्ट ने राहत देते हुए उनकी बेल 5 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वादे के मुताबिक, सुब्रत रॉय को 1500 करोड़ रुपये में 709.82 करोड़ रुपये सेबी के पास जमा कराना होगा।

Subrata-roy1

जस्टिस दीपक मिश्र और जस्टिस रंजन गोगाई की पीठ ने राय की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल दलीलों पर विचार करते हुए उन्हें दस कार्यदिवस की मोहलत दी। सिब्बल ने दलीलों में कहा कि 790.18 करोड़ रुपये पहले ही सेबी सहारा के खाते में जमा कराये जा चुके हैं और उन्हें बची हुई रकम अदा करने के लिए दस कार्यदिवस और दिए जाए।

कोर्ट ने स्पष्ट तौर पर कहा कि 5 जुलाई के तक पैसे जमा कराए जाए, अगर वो पैसे जमा नहीं करा पाते है तो उन्हें जेल जाना पड़ेगा। इससे पहले सहारा सेबी मामले पर कोर्ट ने सहारा चीफ को कहा था कि अगर 19 जून तक 1500 करोड़ रुपये नहीं जमा कराए गए तो जेल जाना पड़ेगा।

Subrata-roy1 (1)

बता दें कि इससे पहले सहारा चीफ ने 1500 करोड़ रुपये के दो चेक जमा कराए थे। वहीं सहारा सेबी विवाद में पैसा जमा ना होने की वजह से 17 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए 34 हजार करोड़ रुपये की सहारा एम्बे वैली को नीलाम करने का फैसला लिया और सुब्रत को कोर्ट में पेश होने को कहा था।


कमेंट करें