मनोरंजन

'टाइगर जिंदा है' का पीएम मोदी से है यह कनेक्शन, डायरेक्‍टर ने किया खुलासा

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
125
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | नई दिल्ली

सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' बॉक्स ऑफिस पर जमकर दहाड़ रही है। फिल्म ने रिलीज के सिर्फ सात दिनों में ही 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है।

किन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म का पीएम नरेंद्र मोदी से एक खास कनेक्शन है। बता दें कि इसका खुलासा खुद फिल्म के डायरेक्टर ने किया है।

दरअसल, फिल्म की कहानी 2014 के बंधक बचाव अभियान से प्रेरित है जिसमें भारत ने इराक में इस्लामिक स्टेट के कब्जे से 46 नर्सों को बचाया था। बता दें कि उस वक्त केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आ गई थी।

इस मामले में सरकार ने काफी तेजी दिखाई थी और भारत सभी को सेफली वापस लाने में सफल रहा। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अली अब्बास जफर ने कहा, हम प्रधानमंत्री के इस फैसले से काफी प्रभावित हुए थे। फिल्म के बचाव अभियान के दौरान परेश रावल का करेक्टर, टाइगर(सलमान) के किरदार से सवाल करता है, क्या पीएम साहब को इस मिशन की खबर है? जबकि फिल्म में पहले रियल डायलॉग था कि मोदी जी को पता है?

जफर के मुताबिक, ये मोदी जी और इस मिशन को सम्मान देने के लिए रखा गया था, लेकिन फिल्म पूरी काल्पनिक है, इसलिए सेंसर बोर्ड ने हमें मोदी जी का नाम बदलकर पीएम साहब करने को कहा। हमने भी उनका फैसला माना क्योंकि हम बचाव अभियान की वास्तविक जानकारी नहीं दे रहे थे।


कमेंट करें