ख़ास रिपोर्ट

जरुर पढ़ें: 100 दिन में 10,000 किमी दौड़, समीर सिंह बनाएंगे नया विश्व रिकॉर्ड

icon कुलदीप सिंह | 0
346
| अगस्त 5 , 2017 , 16:00 IST

सपने कौन नही देखता, लेकिन उन्हें पूरा करने का साहस कुछ ही में होता है। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्होने बड़े-बड़े सपने देखें और उन्हें पूरा करने करने के लिए अपनी जी जान लगा दी। हम बात कर रहे हैं मुंबई के समीर सिंह की जिन्होंने एक अनोखा सपना देखा है।

समीर सिंह एक अल्ट्रा मैराथन धावक है। समीर सिंह रनिंग को एक नए शिखर पर पहुंचाना चाहते हैं। समीर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए समीर दुनिया की सबसे लंबी रेस दौड़ रहे हैं। समीर ने अपने लिए एक रंनिग चैलेंज बनाया है। यह चैलेंज है 100kmx100Days। इसका मतलब समीर सिंह 100 किलोमीटर प्रतिदिन 100 दिन तक दौड़ेगे।

समीर सिंह के अनोखे सपने की शुरुआत 29 अप्रैल 2017 की सुबह से शुरु हुई। बस उसी दिन से समीर सिंह मुंबई की सड़कों पर 13 से 14 किलोमीटर रोज भागते हैं। 100 दिन पूरे होने पर समीर सिंह 10,000 किलोमीटर की दूरी तय कर लेंगे। इसका मतलब धरती की गोलाई का 1 चौथाई हिस्सा।

समीर सिंह अपने लक्ष्य से कुछ ही दूरी पर हैं। समीर के 1,500 किलोमीटर बचे हैं। जिसे पूरा करके समीर एक नया रिकॉर्ड बना देंगे। आप भी समीर सिंह के इस ऐतिहासिक रनिंग चैलेंज का हिस्सा बन सकते हैं। इसका हिस्सा बनने के लिए फेसबुक पर The faith runner से जुड़े और उसे फॉलो करें। 

यहां देखें समीर सिंह की कहानी

 


author
कुलदीप सिंह

Editorial Head- www.Khabarnwi.com Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें