विज्ञान/टेक्नोलॉजी

सैमसंग ने उतारा J सीरीज का एक और स्मार्टफोन 'Galaxy J2 (2017) ', ये हैं खासियत

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
168
| अक्टूबर 11 , 2017 , 16:30 IST | नई दिल्ली

सैमसंग ने भारत में एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है।यह J सीरीज का स्मार्टफोन है। सैमसंग ने गैलेक्सी जे2 (2017) को लॉन्च किया है। नए Samsung Galaxy J2 (2017) हैंडसेट को कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इसकी कीमत 7,390 रुपये है। फिलहाल, इस हैंडसेट की उपलब्धता की जानकारी नहीं है। त्योहारी सीज़न को देखते हुए इसे जल्द ही मार्केट में बेचे जाने की उम्मीद है।

फोन के खास फीचर्स -

Galaxy J2 2017 में कुछ खास फीचर्स होने की खबरे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें ऑटोमैटिक मेमोरी मैनेजमेंट के लिए स्मार्ट मैनेजर दिया जा सकता है। इसके तहत डूप्लिकेट इमेज यानी एक ही इमेज की बार डिवाइस में स्टोर रहती हैं और डिटेक्ट करके डिलीट कर देगा। इसके अलावा एपीके फाइल्स को भी डिटेक्ट कर लेगा। सैमसंग के J सीरीज के दूसरे स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी अल्ट्रा सेविंग मोड दिया गया है और कंपनी दावा करती है कि इस फीचर से यूजर्स 50 फीसदी तक डेटा बचा सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Galaxy J2 (2017) में 4.7 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें सैमसंग का अपना प्रोसेसर Exynos लगा है जो क्वॉडकोर है और इसमे 1GB रैम है। इसकी इंटरनल मेमोरी 8GB है, हालांकि माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है।

बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB ओटीजी, वाईफाई, 4G और जीपीएस जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं जो इस सेग्मेंट में दिए जाते हैं।

टैग्स: Samsung galaxy

कमेंट करें