विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Galaxy J7+ की अहम जानकारी हुई लीक, पढ़िये फोन में क्या-क्या है खास

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
72
| अगस्त 30 , 2017 , 17:48 IST | मुंबई

कुछ दिनों से Samsung Galaxy J7+ लगातार चर्चा में है। इस फोन को लेकर कई तरह के लीक की खबरें आ चुकी हैं। इस बार भी वजह यही है। इस बार फोन के लॉन्च से पहले इसकी कीमत को लेकर जानकारी लीक हुई है। अभी तक लॉन्च नहीं हुए सैमसंग गैलेक्सी जे7+ की कीमत और उपलब्धता की जानकारी एक प्रमोशनल मटेरियल के जरिए लीक हुई है।

नए सैमसंग स्मार्टफोन को सबसे पहले थाईलैंड में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। और इस फोन की कीमत 12,900 थाईलैंड बाट (करीब 25,000 रुपये) होने की ख़बरें हैं। प्रमोशनल मटेरियल को सबसे पहले Flashfly ने सार्वजनिक किया था। इससे पता चलता है कि थाईलैंड में स्मार्टफोनके लिए शुक्रवार से 17 सितंबर तक प्री-ऑर्डर होंगे। सैमसंग गैलेक्सी जे7+ की बिक्री 22 सितंबर से शुरू होगी। और उम्मीद की जा रही है कि थाईलैंड पहला बाज़ार होगा जहां हैंडसेट को उपलब्ध कराया जाएगा। लेकिन, अभी गैलेक्सी जे7+ के लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

गैलेक्सी जे7+ की सबसे अहम ख़ासियत, रियर पर दिए जाने वाले डुअल कैमरा सेटअप को बताया जा रहा है। इस फोन में अपर्चर एफ/1.7 के साथ एक 13 मेगापिक्सल कैमरा और अपर्चर एफ/1.9 के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके अलावा फोन में एक 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। गैलेक्सी जे7+ में सैमसंग का वर्चुअल असिस्टेंट बिक्सबी, एक फिंगरप्रिंट सेंसर (होम बटन में ही) और फेशियर रिकग्निशन फ़ीचर होने की भी ख़बरें हैं। फोन के होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर होने की उम्मीद है।

कैमरा स्पेसिफिकेशन के अलावा, सैमसंग गैलेक्सी जे7+ में एक 5.5 इंच फुल एचडी (1080x1920 पिक्सल्स) सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगा। हैंडसेट में एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर व 4 जीबी रैम होगा। इस फोन में 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी जाएगी जिसे 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। फोन गैलेक्सी जे7 (2017) की तरह ही एक मेटल यूनिबॉडी डिज़ाइन से लैस होगा। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा।


अभी अभी