विज्ञान/टेक्नोलॉजी

आईफोन-7 से बेहतर कैमरे वाला सैमसंग का ये स्मार्टफोन जून में होगा लॉन्च, पढ़ें खासियत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
127
| अप्रैल 28 , 2017 , 20:00 IST | नयी दिल्ली

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन को लेकर कई खबरें आ रही हैं। कंपनी ने दावा किया है कि यह फोन मार्केट में मौजूद दूसरे फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देगा। बता दें कि कंपनी इस स्मार्टफोन को इस जून में लॉन्च कर सकती है।

Mediarfa0galaxy-note-8-

हाल ही में सैमसंग ने साल की पहली तिमाही के नतीजों की घोषणा की है। कंपनी ने बताया है कि वो अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 को इस साल की दूसरी तिमाही में लॉन्च करेगी। साथ ही कंपनी ने गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस की बढ़ती लोकप्रियता की भी जानकारी दी है। कंपनी ने ग्राहकों को आश्वासन दिया है कि वो आने वाले समय में मिड-रेंज और बजट स्मार्टफोन्स के सेगमेंट पर ध्यान देती रहेगी।

Media5xz1samsung-galaxy-note-8-in-2017-4k-5-7-6-2-inch-6gb-ram-snapdragon-830-3-2-ghz-android-o

9to5 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मिग-शी कुओ ने कहा है कि, सैमसंग नोट 8 में ड्यूल कमरे का सेटअप लगाना एक बहुत बड़ा अपग्रेड है, इस ड्यूल कैमरा में 3 एक्स ऑप्टिकल ज़ूम,12 मेगापिक्सल वाइड - एंगल सीआईएस सपोर्ट करने वाले ड्यूल फोटोडियोड (2 पीडी) लगाया गया है और साथ ही 13 मेगापिक्सल टेलीफोटो सीआईएस, डुअल 6पी लेंस और डुअल ओआईएस कैमरा दिया गया है। खबरों की मानें तो इस फोन का कैमरा आईफोन 7 से बेहतर हो सकता है।

Media7k67Galaxy-Note-8

गौरतलब है कि, गैलेक्सी नोट 8 में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, 6.4 इंच क्वाडएचडी प्लस ओएलईडी डिस्प्ले और एक्सीनॉस 8895 प्रोसेसर या स्नैपड्रैगन एमएसएम 8998 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

Samsung-galaxy-note-7

आपको बता दें, इससे पहले कंपनी ने गैलेक्सी नोट 7 को पेश किया था जो लोगों के बीच अपनी पहचान नहीं बना पाया। इसमें विस्फोट के चलते कंपनी ने इसे मार्किट से वापस ले लिया था, जिससे कंपनी की छवि को भी काफी नुकसान हुआ था। इस लिहाज से गैलेक्सी नोट 8 कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण लॉन्च माना जा रहा है। फिलहाल कंपनी ने इस फोन की कीमत को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

Galaxy-note7_curve_phone


कमेंट करें