विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Galaxy Note 8 में होंगे 8 कलर ऑप्शन और 256 GB इंटरनल स्टोरेज, पढ़ें कब होगा लॉन्च

कीर्ति सक्सेना, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
207
| अगस्त 10 , 2017 , 17:15 IST | नई दिल्ली

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपनी दमदार गैलेक्सी सीरीज का नया स्मार्टफोन 26 अगस्त में लॉन्च कर सकती है। हाल में सैमसंग के Galaxy Note 8 स्मार्टफोन के बारे में जानकारी सामने आयी है।

इन लीक में Galaxy Note 8 की स्पेसिफिकेशन और डिजाइन के बारे में काफी कुछ हम आपको पहले ही बता चुके हैं। वहीं, इस फोन को लॉन्च होने में सिर्फ दो हफ्ते का समय ही रह गया है, लेकिन अब भी Galaxy Note 8 के बारे में जानकारियां सामने आ रही हैं। इस बार टैबलेट के अलग-अलग कलर वेरिएंट और वॉलपेपर लीक हुए हैं। साथ ही इस बात का भी हिंट दिया गया है कि इसके 256 जीबी वेरिएंट को पेश किया जा सकता है।

Samsung-galaxy-note-8-color-options-

Weibo की पोस्ट के अनुसार (एंड्राइड हेडलाइन पर स्पॉट) किया गया कि Galaxy Note 8 को आठ कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। इसमें गोल्ड, मिडनाइट ब्लैक, आर्टिक सिल्वर, ऑर्चिड ग्रे, कोरल ब्लू, डार्क ब्लू, पिंक और डीप सी ब्लू शामिल हैं। इसके साथ ही इमेज में फोन के डिजाइन के बारे में भी जानकारी दी गई है।

लीकस्टर Roland Quandt ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें Galaxy Note 8 का मॉडल नंबर दिखाई दे रहा है। इसके एक मॉडल नंबर में 256जीबी लिखा गया है, जिससे ये अनुमान लगाया जा रहा है, कि यह फोन की स्टोरेज कैपेसिटी हो सकती है। Quandt का कहना है कि Galaxy Note 8 ks 256जीबी वेरिएंट को सिर्फ साउथ कोरिया में पेश किया जाएगा।

इसके अलावा दूसरी स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Galaxy Note 8 में 6.3-इंच सुपर ऐमोलेड इन्फिनिटी डिसप्ले क्वाड एचडी रेजोल्यूशन और एस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। उम्मीद की जा रही है कि क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 835 प्रोसेसर को यूएस में और सैमसंग Exynos 8895 एसओसी को दूसरी मार्केट में पेश किया जाएगा।

फोटोग्राफी के लिए फैबलेट में डुअल कैमरा 12-मेगापिक्सल सेंसर रियर पैनल पर होगा। एक सेंसर को लेकर माना जा रहा है कि इसमें वाइड-एंगल f/1.7 अपर्चर और दूसरा टेलीफोट लेंस f/2.4 अपर्चर और 2x ऑप्टिकल जूम के साथ होगा। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल कैमरा अपर्चर f/1.7 के साथ होगा।

Samsung-galaxy-note-13-3

Galaxy Note 8 में पावर बैकअप के लिए 3,300एमएएच बैटरी। इसके साथ ही यह फैबलेट एंड्राइड 7.1 नौगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करेगा। इसके साथ ही कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर इसमें 4G LTE, VoLTE सपोर्ट, ब्लूटूथ, 5.0, वाई-फाई 802.11ac, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए जाएंगे।

वही सैमसंग के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note 8 की कीमत 1,000 यूरो (लगभग 72,000 रुपए) बताई गयी है। जानकारी यह भी मिली है कि इसे Internationale Funkausstellung (IFA 2017) में भी पेश किया जा सकता है।