विज्ञान/टेक्नोलॉजी

इन फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Samsung Galaxy Note 8

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
811
| अगस्त 3 , 2017 , 16:34 IST | मुंबई

स्मार्टफोन की जानी मानी कम्पनी सैमसंग ने अपना स्टाइलिश गैलेक्सी नोट 8 को बाजार में लाने की तैयारी कर ली है। यह फोन 23 अगस्त को लॉन्च होगा। लेकिन लॉन्च से पहले ही फोन के फाइनल स्पेसिफिकेशन के लीक होन की ख़बर है।

टिपस्टर इवान ब्लास ने अपने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है और दावा किया है कि ये गैलेक्सी नोट 8 है साथ ही एक लिंक दिया गया है जिसमें इस सैमसंग फ्लैगशिप के स्पेसिफिकेशन की पूरी जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, गैलेक्सी नोट 8 में एक 6.3 इंच क्वाडएचडी (1440x2960 पिक्सल्स) इनफिनिटी डिस्प्ले होगा जो 18:5: के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा। सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ की तरह ही, इस फोन के अंतर्राष्ट्रीय वेरिएंट में एक्सीनॉस 8895 प्रोसेसर जबकि अमेरिका में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर हो सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के अहम फ़ीचर की बात करें तो, एस पेन स्टायलस के अलावा फोन का कैमरा सबसे ख़ास होगा। सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में 12 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, प्राइमरी वाइड-एंगल लेंस, अपर्चर एफ/1.7 और डुअल-पिक्सल ऑटोफोकस जबकि सेकेंडरी टेलीफोटो लेंस, अपर्चर एफ/2.4 और 2एक्स ऑप्टिकल ज़ूम से लैस है। इसके अलावा, दोनों लेंस ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ आते हैं।

जैसा कि हमने पहले बताया कि, सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में 6 जीबी रैम दिया जाएगा, जबकि गैलेक्सी एस8 वेरिएंट में 4 जीबी रैम है। गैलेक्सी नोट 8 में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने का खुलासा हुआ है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इस हैंडसेट का डाइमेंशन 162.5x74.6x8.5 मिलीमीटर होने की उम्मीद है। गैलेक्सी नोट 8 में 3300 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है जो वायरलेस चार्जिंग या यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग से लैस होगी। हैंडसेट में रियर पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर होने की उम्मीद है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 को मिडनाइट ब्लैक और मैपल गोल्ड कलर वेरिएंट में लॉन्च किए जाने का खुलासा हुआ था। लेकिन इसे बाद में ऑर्किड ग्रे और डीप सी ब्लू कलर वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। याद दिला दें कि ब्लास ने हाल ही में इन कलर वेरिएंट की तस्वीरों को साझा किया था। सैमसंग के गैलेक्सी नोट8 की कीमत 999 यूरो लगभग 76,000 रुपये हो सकती है। हालांकि ये कितनी सही है ये जानने के लिए आपको 23 अगस्त का इंतजार करना होगा।