विज्ञान/टेक्नोलॉजी

आईफोन 7 को मात देने की तैयारी! सैमसंग गैलेक्सी नोट-8 के फीचर्स हुए लीक

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
225
| जून 30 , 2017 , 15:15 IST | नई दिल्ली

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स सितंबर में अपना नया फ्लैगशिप गैलेक्सी नोट 8 फोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन को लेकर कुछ लीक सामने आई है। कुछ वेबसाइट्स ने इसके फीचर्स को लेकर कई दावे भी किये हैं। जिसमें से एक दावा ये भी है कि, गैलेक्सी नोट 8 का कैमरा सैमसंग के अब तक का सब से बेहतरीन कैमरा हो सकता है।

यही नहीं सैमसंग का गैलेक्सी नोट 8 का कैमरा इतना जबरदस्त होगा की यह स्मार्टफोन एपल का आईफोन 7 प्लस को भी पीछे छोड़ देगा। गैलेक्सी नोट 8 बेहतर कैमरा इमेज क्वालिटी और बैकग्राउंड डिफोकस के साथ पेश किया जायेगा।

Maxresdefault

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 को सितंबर में अगले आईफोन की लांचिंग के साथ ही लॉन्च करेगा। बता दें कि नया आईफोन एमोलेड डिस्प्ले और आईओएस 11 के साथ लॉन्च हो रहा है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग की आगामी गैलेक्सी नोट की कीमत कंपनी के अब तक की सर्वाधिक महंगी कीमत 900 यूरो हो सकती है। दिलचस्प यह है कि अगला आईफोन भी एप्पल का अब तक का सबसे महंगा आईफोन होगा, जिसकी कीमत 1,000 डॉलर होगी।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के फीचर्स

6.2 इंच का डिस्प्ले
डुअल कैमरा
3300 एमएएच की बैटरी
एक्सीनॉस 8895 या क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर
6 जीबी रैम
एफिशिएंट स्प्लिट स्क्रीन मल्टीटास्किंग

गैलेक्सी नोट 8 के डुअल कैमरा सेटअप में एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और दूसरा सेंसर 13 मेगापिक्सल का। यह 3X ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करेगा। यह डुअल 6पी लेंस के साथ आयेगा और डुअल ओआईएस को सपोर्ट भी करेगा।

Screenshot-2017-05-29-at-16.00.54

ख़बरों के मुताबिक, सैमसंग के नोट 8 में Isocell Dual कैमरा सेटअप का इस्तेमाल किया जायेगा और सैमसंग अपने स्मार्टफोन्स के कैमरा के लिए एक शक्तिशाली Isocell ब्रांड की तलाश में है। Isocell Dual सब-ब्रांड का इस्तेमाल गैलेक्सी नोट 8 के लिए किया जा सकता है।

हम इस बात की भी आशा कर सकते हैं कि गैलेक्सी नोट 8 सैमसंग का पहला ऐसा फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा जो कि ड्यूल लेंस कैमरा को सपोर्ट करेगा। फोन से जुड़े जितने भी रूमर्स हमने सुने हैं या जो लीक इमेजेस हमने देखी है वो इसी बात की ओर इशारा करती है कि यह फोन ड्यूल लेंस कैमरा के साथ होगा।

सैमसंग का फाइनल प्रोडक्ट देखने के लिए हमें अगस्त के अंत तक इन्तजार करना होगा क्योंकि सैमसंग द्वारा गैलेक्सी नोट 8 को न्यूयॉर्क में अगस्त के अंत में लॉन्च किया जा सकता है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें