विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Drop Test में फेल हुआ सैमसंग का गैलेक्सी एस8 स्मार्टफोन, ये रहा रिजल्ट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
231
| अप्रैल 25 , 2017 , 18:27 IST | नई दिल्ली

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने हाल ही में आपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8 को लॉन्च किया है, जिसमें कंपनी ने इंफिनिटी डिस्प्ले जैसा फीचर दिया है।

इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की वॉरंटी सर्विस देने वाली अमेरिकी कंपनी 'स्क्वायर ट्रेड' ने हाल ही में सैमसंग एस 8 का 'Drop Test' किया है। बता दें, इस ड्रॉप टेस्ट में 'स्क्वायर ट्रेड' ने आपने सभी स्मार्टफोन को समान ऊंचाई और गति से गिराया और इस तरह इस ड्रॉप टेस्ट के जरिए सैमसंग गैलेक्सी एस 8 स्मार्टफोन की मजबूती का दूसरे स्मार्टफोन से आकलन किया।

Sddefault

कंपनी के मुताबिक, गैलेक्सी एस8 पहला स्मार्टफोन है जो स्क्वायर ट्रेड के टेस्ट में पहली बार गिराने पर ही चारो ओर से टूट गया। गौरतलब है कि कंपनी ने इस टेस्ट की वीडियो यू ट्यूब में भी जारी की है। पुराने मॉडल की तरह सैमसंग के नए गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस स्मार्टफोन भी ग्लास से बने हैं। लेकिन स्क्वायर ट्रेड के मुताबिक, पिछले मॉडल के मुकाबले नए मॉडल उतने मजबूत नही हैं।

Samsung-amoled-display-ad-galaxy-s8

आपको बता दें, यह टेस्ट एक रोबोट के जरिए किया गया था, जिसने फोन को ड्रॉप टेस्ट के अलावा फोन का 'वाटर टेस्ट' भी किया था। इस टेस्ट में फोन को पानी में डुबाया गया था।

ख़बरों के मुताबिक, स्क्वायर ट्रेड के टेस्ट में सैमसंग गैलेक्सी एस8 को 76 और एस8 प्लस स्मार्टफोन को 77 स्कोर मिला है। टेस्ट करने वाली कंपनी के मुताबिक, फोन की डिस्प्ले काफी आसानी से टूट सकती है और इसे रिपेयर कराना भी काफी मुश्किल है।

Samsung-galaxy-s8-010

स्क्वायर ट्रेड के ग्लोबल क्रिएटिव डायरेक्टर जैसन सिकिलियानो ने कहा,

हमने पाया कि करीब 89 फीसदी सैमसंग के पूर्व ग्राहकों ने कंपनी पर भरोसा दिखाया है। 36 फीसदी सैमसंग ग्राहक नए स्मार्टफोन को अगले छह महीने में खरीदने की योजना बना रहे हैं। लेकिन ध्यान रहे कि इसे गिराए नहीं। 

देखिए वीडियो


कमेंट करें

अभी अभी