विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Samsung ने लॉन्च किया दो डिस्प्ले वाला नया फ्लिप स्मार्टफोन (फीचर्स)

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
220
| अगस्त 3 , 2017 , 15:31 IST | मुंबई

सैमसंग ने पिछले साल चीन में अपना डब्ल्यू2017 फ्लिप फोन लॉन्च किया था और अब दक्षिण कोरियाई कंपनी ने इसका अपग्रेडेड वेरिएंट Samsung SM-G9298 लॉन्च किया है। पिछले कुछ महीनों से इससे जुड़ी खबरें लगातार आ रही थीं। इसे लीडर 8 भी कहा जा रहा है। कंपनी ने अभी इसे चीन में पेश किया है, हालाँकि अभी इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर इसे अन्य बाजारों में कब तक पेश किया जाएगा।

फोन में डिसप्ले की अगर चर्चा करें तो आपको बता दें कि फोन में स्क्रीन 4.2 इंच की है जिसका रिजोलुशन फुल एचडी है। इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है। यह क्वॉडकोर प्रोसेसर है।

सैमसंग के इस फ्लिप फोन में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है। फोटोग्रॉफी के लिए इसमें f/1.7 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग दी गई है, सैमसंग पे सपोर्ट है और रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की तरह ही इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले भी है। इसके अलावा इसमें हॉट की भी है जिसे किसी टास्क के लिए सेट किया जा सकता है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। इनमें 4G LTE सहित माइक्रो यूएसबी, वाईफाई, एनएफसी, ब्लूटूथ और जीपीएस शामिल हैं। इसमें 2,300mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 68 घंटे की स्टैंडबाइ बैकअप देगी।