इंटरनेशनल

24 घंटे में सऊदी अरब के दूसरे प्रिंस की मौत, गोली लगने से मारा गया प्रिंस अजीज

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
482
| नवंबर 6 , 2017 , 21:13 IST | रियाद

सऊदी अरब के लिए पिछले 24 घंटे मातम भरे रहे हैं। किंग फहद के सबसे छोटे बेटे प्रिंस अब्दुल अजीज (44) की मौत हो गई है। पूर्व क्राउन प्रिंस मुकरीन अल सउद के बेटे मनसौर बिन मुकरीन की मौत के कुछ घंटे बाद ही एक और सऊदी प्रिंस की मौत की सूचना से ट्विटर पर भावनाओं का ज्वार उमड़ पड़ा। सऊदी रॉयल कोर्ट ने इसकी पुष्टि की है। 44 वर्षीय प्रिंस अजीज किंग फहद के सबसे छोटे बेटे थे। खबरों के मुताबिक रविवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तारी के विरोध के दौरान गोली लगने से हुई मौत

प्रिंस अजीज की मौत की अफवाह तब शुरू हुई, जब ट्विटर पर कुछ प्रमाणिक अकाउंट के जरिए इस बारे में लिखा गया। कुछ खबरों के मुताबिक गिरफ्तारी का विरोध करने के दौरान हुई गन फाइट में अजीज मारे गए। समाचार वेबसाइट TheDuran ने गन फाइट का जिक्र नहीं किया है, लेकिन लिखा है कि उनकी मौत गिरफ्तारी का विरोध करने के दौरान हुई।

प्रिंस मनसौर बिन मुकरीन की मौत

यमन की सीमा के पास रविवार की दोपहर हेलिकॉप्टर क्रैश में सऊदी प्रिंस मनसौर बिन मुकरीन की मौत हो गई। प्रिंस मनसौर बिन मुकरीन सउद घराने से ताल्लुक रखते थे और पूर्व क्राउन प्रिंस मुकरीन अल सउद के बेटे थे। प्रिंस मनसौर को दो पवित्र मस्जिदों के रखरखाव के लिए सलाहकार नियुक्त किया गया था।

मनसौर बिन मुकरीन सऊदी अरब के दक्षिणी प्रांत असीर के गवर्नर भी थे। सऊदी अरब के सरकारी टीवी चैनल एखबारिया के मुताबिक मुकरीन अपने कई सरकारी अधिकारियों के साथ ट्रैवल कर रहे थे, जब क्रैश के दौरान उनकी मौत हो गई। सऊदी सरकार की ओर से गठित न्यू एंटी करप्शन कमिटी की ओर से चलाए गए अभियान में शनिवार की रात सऊदी अरब के करीब दर्जनों प्रिंस, कई पूर्व प्रिंस और मौजूदा अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों में अलवलीद बिन तलाल भी शामिल हैं। तलाल धरती पर मौजूद सबसे धनी व्यक्तियों में से एक हैं, जिसने दुनिया भर के लक्जरी ब्रैंड्स में निवेश कर रखा है।


कमेंट करें