इंटरनेशनल

सऊदी किंग के जहाज में लगे सोने के एस्‍केलेटर हुए खराब, लोगों ने उड़ाई हंसी (वीडियो )

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
311
| अक्टूबर 7 , 2017 , 14:36 IST | मास्को

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलाजीज बुधवार को रूस की राजधानी मोस्को पहुंचे। शाही अंदाज में दौरों पर जाने वाले किंग सलमान को अपने प्लेन से उतरते वक्त परेशानी का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं वे सोशल मीडिया पर भी ट्रोल हो गए।दरअसल, किंग सलमान जिस वक्त अपने जंबो प्लेन की सोने की सीढ़ियों से रूस की सरजमीं पर कदम रख रहे थे, उसी वक्त इलेक्ट्रोनिक सीढ़ियां बीच में ही रुक गई।

एस्कालेटर के रुक जाने के बाद कुछ देर तक किंग सलमान को समझ नहीं आया कि ये क्या हुआ है, लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने चल कर उतरना ही बेहतर समझा। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि किंग सलमान चार दिन की रूस यात्रा पर हैं।

किंग समेत 1500 लोगों के लिए मास्को के दो सुपर लग्जरी होटल बुक कराए गए हैं। उस होटल में ठहरे लोगों से होटल खाली करा लिया गया था। होटल के कर्मचारियों की जगह सऊदी अरब के किंग की सेवा में सऊदी अरब से ही अनुचर लाए गए हैं। ये लोग ही किंग सलमान की सेवा में 24 घंटे जुटे हुए हैं। होटल के कर्मचारियों को चार दिनों के लिए छुट्टी पर भेजा गया है।
इतना ही नहीं सऊदी किंग सलमान और उनकी टीम के लोगों के पसंदीदा खाने के लिए उनका विमान रोजाना रियाद से मास्को 800 किलो खाना लेकर आता है।

मास्को के होटल ‘फोर सीजन’ के एक कर्मचारी के मुताबिक पूरे होटल को आठ अक्टूबर तक के लिए आमजनों के लिए बंद करा दिया गया है।उनके जम्बो प्लेन अपनी बेहतरीन खासियतों के लिए दुनियाभर में अक्सर सुर्खियों में रहता है। बताया जा रहा है किंग अपने साथ कारपेट और मनपसंद फर्नीचर भी लाए हैं।

सऊदी के किंग सलमान हाल ही में तब भी चर्चा में आए थे जब उन्होंने समोरक्को में बिताई अपनी सालाना गर्मी की छुट्टियों पर करीब 100 मिलियन डॉलर यानी 641 करोड़ रुपये से भी ज्यादा लुटाए। इस छुट्टी पर वह अपने साथ 1000 लोगों को ले गए थे। यहां तक की मोरक्को की टूरिजम से होने वाली कमाई में इस साल 1.5 प्रतिशत हिस्सा किंग सलमान की छुट्टियों से आया है।


कमेंट करें