इंटरनेशनल

मक्का मस्जिद में आत्मघाती हमले की कोशिश नाकाम

आईएएनएस | 0
144
| जून 24 , 2017 , 15:04 IST | दुबई

सऊदी अरब के सुरक्षा बलों ने पवित्र स्थल मक्का की ग्रैंड मस्जिद और वहां मौजूद श्रद्धालुओं पर आतंकवादी हमले की एक कोशिश नाकाम कर दी है। देश के गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। 'खलीज टाइम्स' के अनुसार, अरब न्यूज ने गृह मंत्रालय के बयान के हवाले से बताया कि जेद्दा के एक और मक्का के दो स्थानों पर कार्रवाई कर हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया। इनमें से एक स्थान ग्रैंड मस्जिद के पास स्थित अजयाद अल मसाफी इलाका है।

प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों ने हमले की साजिश को नाकाम करते हुए अजयाद अल मसाफी में एक तीन मंजिला घर को घेर लिया जहां हमले को अंजाम देने के लिए तैनात किया गया आत्मघाती हमलावर छिपा था। इसके बाद आतंकी ने खुद को बम से उड़ा दिया।

संयुक्त अरब अमीरात ने आतंकवादी कृत्य की कड़े शब्दों में निंदा की है। विदेशी मामले और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायेद अल नाहयान ने एक बयान में कड़े शब्दों में इसकी निंदा करते हुए कहा कि यह जघन्य अपराध दर्शाता है कि इन आतंकवादियों की क्रूरता किस हद तक जा सकती है। बयान के अनुसार, "मानसिक रूप से स्वस्थ कोई भी व्यक्ति इस तरह के कृत्य को सही नहीं ठहरा सकता।"


कमेंट करें