नेशनल

दिल्ली के पांच सितारा होटल ताज मानसिंह की होगी ई-नीलामी, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
142
| अप्रैल 20 , 2017 , 17:31 IST | नई दिल्ली

टाटा ग्रुप के इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड द्वारा चलाए जा रहे ताज मानसिंह होटल की ई-नीलामी के लिए सुप्रीम कोर्ट ने नई दिल्ली म्युनिसिपल काउंसिल को इजाजत दे दी है। बता दें कि जस्टिस नरीमन और पीसी घोष वाली पीठ ने एनडीएमसी की अपील को मंजूर कर लिया है। इस अपील में कहा गया कि टाटा ग्रुप के पास होटल की नीलामी से मना करने का अधिकार नहीं है।

40769036

सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहा ताज मानसिंह की ई-नीलामी नहीं हो पाती है तो कंपनी को होटल खाली करने के लिए 6 महीने का वक्त दिया जाएगा। इसके अलावा जब नीलामी की जाए तो एनडीएमसी को टाटा ग्रुप कंपनी के इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड (IHCL)के क्लीन रिकॉर्ड का ध्यान रखना होगा।

India_supreme-court

आईएचसीएल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि, यह स्पष्ठ नहीं हो पा रहा है कि एनडीएमसी होटल को नीलाम क्यों करना चाहती है, जबकि वो बेस्ट रेवेन्यू दे रही है। बता दें कि एनडीएमसी ने 3 मार्च को कोर्ट से अपील की थी कि वो होटल की ई-नीलामी करना चाहते हैं। जिसके बाद कोर्ट ने आईएचसीएल से पूछा कि अगर उन्हें इस नीलामी से कोई आपत्ति है, तो एक हफ्ते के भीतर अपना जवाब दें।

1400868458_Taj_Mahal_Hotel_New_Delhi

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी 2017 को होटल मानसिंह की लीज के रिन्युअल के लिए एनडीएमसी को एक बार फिर से विचार करने को कहा था, जिसके लिए उन्हें 6 हफ्तों का वक्त दिया गया था। बता दें कि ताज मानसिंह होटल एनडीएमसी की प्रॉपर्टी है। जिसे आईएचसीएल को 33 साल के लिए लीज पर दिया गया था। जो साल 2011 समाप्त हो चुकी है।


कमेंट करें