बिज़नेस

आम्रपाली ग्रुप को लगा SC से बड़ा झटका, डायरेक्टर्स के देश छोड़ने पर लगाई पाबंदी

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
140
| अक्टूबर 13 , 2017 , 15:29 IST | नई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट तक रियल एस्टेट फर्म आम्रपाली ग्रुप पर शिकंजा कसता जा रहै है। कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप के डायरेक्टर्स की देश छोड़ने पर रोक लगा दी है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कंपनी को नोटिस भेजा है, जिसका जवाब आम्रपाली ग्रुप को दो सप्ताह के अंदर देना होगा। कोर्ट ने ये आदेश आम्रपाली सिलिकॉन सिटी के 55 फ्लैट खरीददारों की याचिका पर सुनाया है।

फ्लैट खरीददारों ने याचिका में सुप्रीम कोर्ट से कंपनी को दिवालिया घोषित करने पर रोक लगाने की अपील की है। बता दें कि इससे पहले आम्रपाली ग्रुप की कंपनी अल्ट्रा होम्स के खिलाफ दिवालिया घोषित करने की अर्जी मंजूर हो चुकी थी। जस्टिस एएम खानविलकर और डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने सीनियर एडवोकेट शेखर नफाड़े को फ्लैट खरीददारों के मामले के लिए एमीकस कुरिए नियुक्त किया है।

AMARPALI

गौरतलब है कि नोएडा अथॉरिटी ने नोएडा के सेक्टर-76 स्थित आम्रपाली सिलिकॉन सिटी के खिलाफ 650 करोड़ रुपये के लिए एनसीएलटी में क्लेम किया है।

बता दें कि, आम्रपाली सिलिकॉन सिटी पर बैंक ऑफ बड़ौदा का 56 करोड़ रुपये बकाया है। इस राशि का भुगतान नहीं करने पर बैंक ऑफ बड़ौदा ने एनसीएलटी में रिट दायर कर आम्रपाली को दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए आवेदन किया है। 6 सितंबर 2017 को एनसीएलटी ने आम्रपाली सिलिकॉन सिटी प्रॉजेक्ट में राजेश सैमसन को आईआरपी नियुक्त कर दिया। आईआरपी को अगले 6 महीने में इस प्रॉजेक्ट को पटरी पर लाने और इससे जुड़े बकायेदारों से जुड़ी पूरी डिटेल रिपोर्ट तैयार करनी है।


कमेंट करें