नेशनल

भगोड़े विजय माल्या ने लंदन में कहा- भारत में मिस करने लायक कुछ भी नहीं

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
144
| जुलाई 14 , 2017 , 18:45 IST | नई दिल्ली

भगोड़े भारतीय कारोबारी विजय माल्या ने कहा है कि भारत में मिस करने लायक कुछ भी नहीं है। माल्या ने यह बात उस वक्त कही, जब उनसे पूछा गया कि क्या वे भारत को मिस करते हैं? बैंकों से हजारों करोड़ रुपये का लोन लेकर न चुकाने के मामले में घिरने के बाद माल्या भारत से भागकर लंदन में निर्वासित जीवन बिता रहे हैं।

माल्या ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा, मेरे सभी रिश्तेदार और करीबी या तो इंग्लैंड में हैं या अमेरिका में, कोई भी भारत में नहीं है। अगर मेरे सौतेले भाइयों की बात करें तो वह भी ब्रिटेन में ही रहते हैं। इसलिए परिवार का कोई भी सदस्य भारत में नहीं है जिसे मैं मिस करूं।

वहीं दूसरी ओर विजय माल्या पर सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले की सुनवाई पर कहा कि अब विजय माल्या के कोर्ट में हाजिर होने पर ही सुनवाई की जाएगी। कोर्ट ने कहा कि माल्या के पेश होने पर ही कोर्ट उसे सज़ा देगा। केन्द्र सरकार ने माल्या को भारत लाने के लिए किए गए प्रयासों के बारे मे कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट भी दाखिल की।

इस पर केंद्र सरकार ने कहा, माल्या के प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन में 4 दिसंबर से सुनवाई शुरू होगी। इस कारण उन्हें दिसंबर के बाद ही भारत लाया जा सकता है।

क्या था मामला?

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को 10 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया था, लेकिन कोर्ट के आदेश का पालन न करने और अदालत में उपस्थित पर अवमानना का दोषी करार दिया था। माल्या एक साल से ब्रिटेन में है, वहां लंदन की अदालत में उसके प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चल रही है। हाल ही में माल्या ने भारत नहीं लौटने को लेकर अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि भारत के जेलों की हालत बेहद खराब है। भारत ने ब्रिटेन से निवेदन किया है कि माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए।


कमेंट करें